ओडिशा में पीएम मोदी ने पद्मश्री विजेता के पैर छूकर कहा, कांग्रेस 50 सीटों से नीचे सिमटेगी

0

भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ओडिशा में हैं। उन्होंने कंधमाल और बोलांगीर में चुनावी रैलियां की। कंधमाल में पीएम मोदि ने स्टेज पर पद्मश्री विजेता पूर्णमासी जानी के पैर छुए। पूर्णमासी एक कवयित्री और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्हें 2021 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। पीएम ने कहा, इस चुनाव में कांग्रेस 50 सीटों से नीचे सिमटने वाली है। 4 जून को पार्टी देश के संसद में विपक्ष भी नहीं बन पाएगी। मैं कांग्रेस को दो टूक कहूंगा कि वो इस भरोसे में न रहें कि भारत का मुसलमान इधर-उधर नहीं जाएगा। लोगों ने एनडीए को 400 के पार पहुंचाने का मन बना लिया है।

उन्‍होंने कहा, कांग्रेस कहती है संभल के चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है। पाकिस्तान की हालत ऐसी है कि उन्हें बम संभालना भी नहीं आता। वे अपने बम बेचने के लिए खरीदार की तलाश कर रहे हैं, लेकिन कोई उनसे खरीदना नहीं चाहता। लोग उनके सामान की क्वालिटी के बारे में जानते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, 26 साल पहले आज के दिन अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने पोखरण में परमाणु परिक्षण किया था। एक वह दिन था जब भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य का परिचय करवाया था और दूसरी ओर कांग्रेस है, जो बार-बार लोगों को डराने की कोशिश करती है।

मोदी ने बोलांगीर रैली में कहा, ओडिशा अमीर है, लेकिन यहां के ज्यादातर लोग गरीब हैं। बीजेडी ने गरीबी दूर करने के लिए कुछ नहीं किया। ओडिशा की अस्मिता खतरे में है। भाजपा इसकी रक्षा करेगी। भाजपा ने ओडिशा की एक आदिवासी बेटी को भारत का राष्ट्रपति बनाया। मोदी ने कहा, नवीन बाबू इतने सालों से यहां के सीएम हैं, लेकिन फिर भी यहां की जनता उनसे दुखी हैं। वो (नवीन पटनायक) ओडिशा के जिलों और उनकी राजधानियों के नाम नहीं जानते। उन्हें लोगों के दर्द का क्या पता चलेगा। पिछले 6 साल से जगन्नाथ मंदिर के रत्नभंडार की चाबी खोई हुई है। राज्य सरकार ने बाद में कहा कि डुप्लिकेट चाबी मिल गई है। सवाल यह है कि यह डुप्लिकेट चाबी क्यों बनाई गई? चाबी खो जाना चिंता की बात है, लेकिन डुप्लिकेट चाबी इससे भी ज्यादा चिंता की बात है।

उन्‍होंने कहा, ओडिशा में पहली बार डबल इंजन की सरकार बनेगी। राज्य के किसी ऐसे बेटा या बेटी को सीएम बनाया जाएगा, जो उड़िया भाषा और संस्कृति को समझता हो। अगले साल में भाजपा ओडिशा को नंबर 1 राज्य बना देगी। पीएम ने कहा, आज ओडिशा की बेटियों सेना के तीनों अंगों की कमान संभालती है। ओडिशा की बेटी देश का गौरव है। वे देश की दिशा तय कर रही हैं। यह सब आपके वोट की ताकत से हो रहा है, मोदी तो सिर्फ एक माध्यम हैं।

ओडिशा में लोकसभा की 21 और विधानसभा की 147 सीटें हैं। यहां 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को चार फेज में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। राज्य में 5 मार्च 2000 से नवीन पटनायक के नेतृत्व में बीजू जनता दल (बीजेडी) की सरकार है। 2019 के विधानसभा चुनाव में BJD ने 146 सीटों में से 112, भाजपा ने 23 और कांग्रेस ने 9 सीटें जीती थीं। लोकसभा चुनावों में BJD ने 12 और भाजपा ने 8 सीटें जीतीं। कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *