इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, 8 लोगों की मौत

0

– मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख की आर्थिक सहायता का किया ऐलान

इंदौर । मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के बेटमा थाना क्षेत्र में चंदन नगर ब्रिज के पास बुधवार रात इंदौर-अहमदाबाद नेशनल हाई-वे पर एक कार टायर फटने के बाद अनियंत्रित होकर खड़े ट्रक से जा टकराई। इस हादसे में कार सवार नौ लोगों में से आठ की मौके पर मौत हो गई। मृतकों में एक महिला भी है। इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हुआ है। शवों को रात में बेटमा के अस्पताल में रखवाया गया था। गुरुवार सुबह सभी शवों को इंदौर के जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनका पोस्टमार्टम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

बेटमा पुलिस थाने के अनुसार कार सवार लोग आलीराजपुर जिले के ग्राम बोरी में कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे थे। उन्हें गुना जाना था। इसी दौरान बेटमा थाना क्षेत्र में चंदन नगर ब्रिज के पास रात करीब 10.30 बजे यह हादसा हो गया। कार तेज रफ्तार होने के कारण अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी। हादसा इतना भीषण था कि कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के बाद आसपास के लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। सूचना मिलने पर देर रात पुलिस और प्रशासन की टीम भी एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंची। शव कार में बुरी तरह फंस गए थे, जिन्हें ग्रामीणों की सहायता से बाहर निकाला गया।

इंदौर ग्रामीण क्षेत्र के एएसपी रूपेश द्विवेदी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि कार में कुल नौ लोग सवार थे, जिनमें से आठ लोगों की मौत हो गई। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। एक घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद वाहन का चालक गाड़ी समेत फरार हो गया। हादसे की विस्तृत जांच की जा रही है।

डीएसपी उमाकांत चौधरी ने बताया कि बेतवा सीमा में इंदौर-अहमदाबाद नेशनल हाई-वे पर सड़क हादसा होने की सूचना मिली थी। कार में सवार नौ लोगों में से आठ की मौत हो गई है। सभी लोग गुना की ओर जा रहे थे। मृतकों में एक पुलिस सिपाही भी है। वह ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में पदस्थ था। मृतकों की पहचान 34 वर्षीय कमलेश, 50 वर्षीय धनसिंह, नर्मदी बाई, ब्रजेश, 35 वर्षीय अंतिम, 50 वर्षीय रतनसिंह, 55 वर्षीय तेरसिंह और 70 वर्षीय नानका के रूप में हुई है। सभी मृतक गुना जिले के रहने वाले थे। इस हादसे में एक वृद्ध घायल हुआ है, जिसका नाम भोगों पुत्र दलसिंह हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि इंदौर जिले के बेटमा थानांतर्गत इंदौर-अहमदाबाद मार्ग पर हुए सड़क हादसे में आठ अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का समाचार अत्यंत दु:खद एवं हृदय विदारक है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व शोक संतप्त परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना है। मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। जिला प्रशासन को हादसे में घायल के समुचित उपचार के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *