खैबर-पख्तूनख्वा में टीटीपी का शीर्ष कमांडर मारा गया, कुर्रम इलाके में धमाके में चार नागरिकों की मौत

0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का एक शीर्ष कमांडर मारा गया। वहीं उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में अफगानिस्तान की सीमा से लगे कुर्रम इलाके में रिमोट कंट्रोल से सड़क किनारे हुए विस्फोट में एक ही परिवार के कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, टीटीपी कमांडर वलीउल्ला को बन्नू के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने प्रांत के लक्की मरवात जिले में खुफिया जानकारी के आधार पर एक अभियान में मार गिराया। यह अभियान ताजुरी रोड पर मलंग अड्डा के पास चलाया गया, जिसके बाद हथियारबंद आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

एक समाचार के अनुसार सुरक्षा बलों की जवाबी गोलीबारी में वलीउल्ला मारा गया। वह टीटीपी टीपू गुल समूह का स्थानीय कमांडर था और कमांडर अतीकुर रहमान उर्फ टीपू गुल मारवात का रिश्तेदार था।

वलीउल्ला सीटीडी बन्नू, डीआई खान और स्थानीय पुलिस पर बम विस्फोटों और पुलिस और सुरक्षा बलों पर हमलों के कई मामलों में वांछित था। टीटीपी को अल-कायदा का करीबी समूह माना जाता है। इस समूह को पाकिस्तान भर में कई घातक हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है, जिसमें 2009 में सेना मुख्यालय पर हमला, सैन्य ठिकानों पर हमले और 2008 में इस्लामाबाद के मैरियट होटल में बम विस्फोट शामिल है।

वहीं उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में रिमोट कंट्रोल से सड़क किनारे हुए विस्फोट में एक ही परिवार के कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। यह घटना अफगानिस्तान की सीमा से लगे कुर्रम इलाके में हुई। एक कबायली सरदार के वाहन को उस समय आईईडी से निशाना बनाया गया जब वह पास के बाजार जा रहा थे। मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस ने इलाके में खोजबीन अभियान शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *