कमला हैरिस ने टिम वाल्ज को चुना उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अपना रनिंग मेट यानी कि उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को चुन लिया है। कमला हैरिस ने मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज को डेमोक्रेकिट पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना। बता दें कि कमला हैरिस का राष्ट्रपति पद के लिए मुकाबला पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से है।

उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार के लिए चुने गए टिम वाल्ज एक पूर्व स्कूल टीचर हैं। टीम वाल्ज पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आक्रामक बयानबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। उनकी आक्रामक बयानबाजी ही डेमोक्रेट्स का ध्यान खींचने में मददगार साबित हुई। बताया गया कि टिम वाल्ज बतौर फुटबॉल कोच भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

टिम वाल्ज को कमला ने क्यों चुना ?
खबरों की मानें तो टिम वाल्ज बेहद मिलनसार शैली के व्यक्ति के हैं। उनके बयानों का इस्तेमाल डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस अपने भाषणों में भी कई बार कर चुकी हैं। आंकड़ों पर गौर करें तो मिशिगन और विस्कॉन्सिन में वाल्ज की उपस्थिति डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है।

किससे होगा मुकाबला?
राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस और उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम वाल्ज का मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप और जेडी वेंस से होगा। टिम वाल्ज अमेरिकी सेना के नेशनल गार्ड के दिग्गज माने जाते हैं। कई रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि कमला हैरिस का उन्हें रनिंग मेट बनाने का फैसला उनके लिए काफी फायदे वाला साबित हो सकता है।

टिम वाल्ज किने क्षेत्रों के हैं माहिर
एक रिपोर्ट के मुताबिक,मुफ्त स्कूल भोजन, जलवायु परिवर्तन से निपटने के लक्ष्य, मध्यम वर्ग के लिए कर कटौती और मिनेसोटा के श्रमिकों के लिए विस्तारित भुगतान अवकाश सहित कई एजेंडों को आगे बढ़ाने में टिम वाल्ज ने अहम भूमिका निभाई है। एक मिडवेस्टर्न राजनेता टिम वाल्ज का प्रभाव ये है कि उन्हें ग्रामीण मतदाताओं से जुड़ने का अच्छा अनुभव है।

You may have missed