चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी एसबीआई के नये चेयरमैन नियुक्त

नई दिल्ली । केंद्र सरकार ने चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) का नया चेयरमैन नियुक्त किया है। सूत्रों के मुताबिक, सीएस शेट्टी 28 अगस्त के बाद कार्यभार संभाल सकते हैं। सीएस शेट्टी दिनेश कुमार खारा की जगह लेंगे। शेट्टी वर्तमान में एसबीआई में अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग, वैश्विक बाजार और प्रौद्योगिकी की देखरेख करते हैं, को एफएसआईबी द्वारा चुना गया था, जिसने 29 जून, 2024 को इस पद के लिए तीन उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया था। यदि नियुक्त किया जाता है, तो वह एसबीआई के 27वें अध्यक्ष के रूप में शामिल होंगे।

करियर की शुरुआत
सी.एस. शेट्टी ने अपने बैंकिंग करियर की शुरुआत भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से की थी। उन्होंने SBI में विभिन्न पदों पर काम किया है और अपने मेहनत और समर्पण से विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहे हैं।

बैंकिंग में अनुभव
सी.एस. शेट्टी के पास बैंकिंग के क्षेत्र में कई वर्षों का अनुभव है। उन्होंने विभिन्न विभागों और शाखाओं में काम किया है, जिससे उन्हें बैंकिंग के विभिन्न पहलुओं की गहन समझ है। उनके अनुभव में क्रेडिट मैनेजमेंट, रिस्क मैनेजमेंट, रिटेल बैंकिंग, और कॉर्पोरेट बैंकिंग शामिल हैं।

पूर्व कार्यभार
शेट्टी ने अपने करियर के दौरान कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को निभाया है। उन्होंने विभिन्न शाखाओं के प्रबंधक, क्षेत्रीय प्रबंधक, और प्रमुख विभागों के प्रमुख के रूप में कार्य किया है। उनकी कुशलता और नेतृत्व के कारण उन्हें कई पुरस्कार और सम्मान भी प्राप्त हुए हैं। सी.एस. शेट्टी का योगदान और अनुभव SBI को निरंतर सफलता की ओर ले जाने में सहायक साबित हो रहा है। उनके नेतृत्व में, बैंक ने कई नई योजनाएं और सेवाएं लॉन्च की हैं, जो ग्राहकों के बीच लोकप्रिय हो रही हैं।