शेख हसीना के बेटे ने PM मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- मां की जान बचाने के लिए हमेशा आभारी रहूंगा

नई दिल्‍ली । बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय ने बांग्लादेश के हालात पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि संकट के समय भारत सरकार और पीएम मोदी ने उनकी मां की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सजीब ने साफ किया कि शेख हसीना का वीजा रद्द होने की खबरें महज अफवाहें हैं और उन्होंने कहीं भी राजनीतिक शरण के लिए आवेदन नहीं किया है। सजीब वाजेद ने एक विशेष इंटरव्यू में कहा, “किसी ने भी मेरी मां का वीजा रद्द नहीं किया है। न ही उन्होंने किसी भी देश में राजनीतिक शरण के लिए आवेदन किया है। ये सभी अफवाहें हैं।”

सजीब वाजेद ने आगे कहा, “मेरी मां की जान बचाने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी और भारत सरकार का व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद करता हूं। मैं पीएम मोदी का हमेशा आभारी रहूंगा।”सजीब वाजेद जॉय ने इन अफवाहों का खंडन करते हुए साफ किया कि शेख हसीना का वीजा रद्द नहीं हुआ है और उन्होंने कहीं भी राजनीतिक शरण के लिए आवेदन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि यह सारी बातें सिर्फ अफवाहें हैं, जिनका कोई आधार नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारत को दुनिया में नेतृत्व की भूमिका निभानी चाहिए और अन्य विदेशी शक्तियों को इस क्षेत्र की स्थिति को नियंत्रित करने का मौका नहीं देना चाहिए, क्योंकि यह भारत का पड़ोस है और इसका पूर्वी हिस्सा है। सजीब वाजेद ने हसीना सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में बांग्लादेश ने आर्थिक विकास किया और शांति बनी रही। उन्होंने कहा, “कोई भी इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि शेख हसीना की सरकार ने बांग्लादेश में शांति बनाए रखी, आर्थिक विकास किया, और उग्रवाद को रोका। हम एकमात्र सरकार हैं जिसने यह साबित किया है कि हम यह कर सकते हैं।”

बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश के बिगड़ते राजनीतिक हालात और शेख हसीना के वीजा रद्द होने की खबरों ने जोर पकड़ा था। इस मुद्दे पर शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय ने अपने बयान में इन सभी अफवाहों को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार का आभार व्यक्त किया।बांग्लादेश की वर्तमान स्थिति को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। विपक्षी दलों और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता बढ़ रही है। विरोध प्रदर्शन, अवामी लीग सरकार पर आरोप, और बढ़ती हिंसा ने देश के माहौल को तनावपूर्ण बना दिया है।

You may have missed