श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, कप्तान बेन स्टोक्स हुए चोटिल

नई दिल्‍ली । श्रीलंका (Sri Lanka)के खिलाफ आगामी तीन मैच की टेस्ट सीरीज(three match test series) से पहले इंग्लैंड को कप्तान (captain of england)बेन स्टोक्स के रूप में तगड़ा झटका (a big blow)लगा है। रविवार को स्टोक्स को मैनचेस्टर में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए द हंड्रेड मैच के दौरान चोट लग गई। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, 33 वर्षीय ऑलराउंडर को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है और उन्हें अपनी टीम के दो स्टाफ सदस्यों की मदद से मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। स्टोक्स तेजी से एक रन लेने के बाद दर्द से कराह रहे थे और जमीन पर लेटे हुए अपने बाएं पैर के पिछले हिस्से को पकड़ रहे थे।

बताया जा रहा है कि सोमवार, 12 अगस्त को उनका स्कैन किया जाएगा जिसके बाद यह तय हो पाएगा कि वह श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल पाएंगे या नहीं। बता दें, इंग्लैंड वर्सेस श्रीलंका तीन मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज अगले हफ्ते 21 अगस्त से होने जा रहा है।

दुर्भाग्य से यह बहुत अच्छा नहीं लग रहा

सुपरचार्जर्स के कप्तान और स्टोक्स के इंग्लैंड टीम के साथी हैरी ब्रूक ने एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ जीत के बाद कहा, “दुर्भाग्य से यह बहुत अच्छा नहीं लग रहा है। मुझे लगता है कि कल उसका स्कैन होगा और हम देखेंगे कि वह कैसा है।”

स्टोक्स सुपरचार्जर्स के चेज के दौरान तेजी से सिंगल चुराने के बाद चोटिल हो गए। उन्हें उनके मेडिकल स्टाफ ने मैदान से बाहर जाने में मदद की और उनके बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग को पकड़ते हुए देखा गया। वे नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर थे, जब उनके सुपरचार्जर्स टीम के साथी ओली रॉबिन्सन ने स्कूप करने का प्रयास किया, जिसे उन्होंने लेग साइड में मिसटाइम किया और सिंगल के लिए भाग गए।

मांसपेशियों में खिंचाव के चलते जमीन पर गिर पड़े

ऐसा लग रहा था कि जैसे ही वे आगे बढ़े, उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और फिर वे जमीन पर गिर पड़े और हताशा में अपने दस्ताने उतार दिए। हैरी बुकर (स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच) और जेम्स पाइप (फिजियोथेरेपिस्ट) तुरंत इलाज के लिए मैदान पर आए। बुकर और पाइप दोनों की मदद से स्टोक्स मैदान के बाहर गए। फिर स्टोक्स को स्ट्रेचर पर लिटाया गया और एम्बुलेंस की ओर ले जाया गया।

लगभग एक घंटे बाद, स्टोक्स डगआउट में वापस आ गए। मैच के बाद स्टोक्स को बैसाखी का इस्तेमाल कर विपक्षी टीम से हैंडशेक करते हुए देखा गया। सुपरचार्जर्स के प्रवक्ता ने कहा: “बेन स्टोक्स की हैमस्ट्रिंग की जांच की जा रही है। आगे की जानकारी सोमवार को उपलब्ध होगी।”

You may have missed