नई iPhone 16 सीरीज में लगा सकते हैं QWERTY कीबोर्ड, बेहद खास डिवाइस लॉन्च

नई दिल्‍ली । आईफोन केस और कवर बनाने वाली कंपनी Clicks की ओर से नया प्रोडक्ट लाइनअप लॉन्च किया गया है। अब इसने लेटेस्ट iPhone 16 Series के लिए आइकॉनिक फिजिकल कीबोर्ड पेश कर दिया है। इस कीबोर्ड को सीधे आईफोन केस की तरह लगाया जा सकता है और क्लासिक ब्लैकबेरी डिवाइसेज वाला फील टाइपिंग के दौरान मिलता है।

नया कीबोर्ड कवर iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max सभी के साथ कंपैटिबल है। इसमें एर्गोनॉमिक डिजाइन के साथ खास इनपुट फीचर्स दिए गए हैं और इसका इस्तेमाल करना बेहद आसान है। पिछले कीबोर्ड केसेज के मुकाबले इन्हें कई अपग्रेड्स दिए गए हैं और इनमें नया शेप और बेहतर लेआउट दिया गया है।

बिल्ट-इन MagSafe चार्जिंग सपोर्ट भी

नए कीबोर्ड केस में Clicks ने बिल्ट-इन MagSafe सपोर्ट दिया है। यानी की यूजर्स इस केस को लगाने के बाद भी आसानी से वायरलेस चार्जिंग कर सकते हैं। इसमें नीचे की ओर USB-C पोर्ट दिया गया है, जिसकी मदद से चार्जिंग के अलावा वायर्ड कनेक्शन के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। यूजर्स आसानी से CarPlay जैसे एक्सेसरीज से भी इसे कनेक्ट कर सकेंगे।

खास बात यह है कि Clicks कीबोर्ड से ना सिर्फ टाइपिंग की जा सकेगी, बल्कि इसमें कई शॉर्टकट्स भी दिए गए हैं। इसमें सिंगल पुश के साथ शॉर्टकट्स भी लॉन्च किए जा सकते हैं और इसे शॉर्टकट्स ऐप का सपोर्ट दिया गया है। यानी कि आप स्मार्ट डिवाइसेज कंट्रोल करने से लेकर कोई ऐप लॉन्च करने का काम भी सिंगल बटन पुश के जरिए कर सकते हैं।

इतनी रखी गई है नए केस की कीमत

iPhone 16 और iPhone 16 Pro के लिए कीबोर्ड केस की कीमत 11,900 रुपये रखी गई है। इसके अलावा iPhone 16 Plus और iPhone 16 Pro Max के लिए कीबोर्ड केस 13,600 रुपये कीमत पर लॉन्च हुआ है। इन्हें कंपनी की वेबसाइट से 7 अक्टूबर से खरीदा जा सकेगा।

You may have missed