ऋतिक और शाहिद से प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहते रणदीप

नई दिल्‍ली। रणदीप हुड्डा हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है। उन्हें हाईवे और सरबजीत जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। आखिरी बार वह पर्दे पर इस साल की शुरुआत में फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर में नजर आए थे। हाल में ही उन्होंने कहा कि वो ऋतिक रोशन, शाहिद कपूर, जैसे अभिनेताओं से मुकाबला नहीं करना चाहते, क्योंकि उनका मानना है कि वो कलाकार वो सब नहीं कर सकते, जो रणदीप कर सकते हैं।

ऋतिक और शाहिद के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहते रणदीप
शनिवार को उन्होंने खुल कर कई विषयों पर बात की है। उन्होंने कहा वह डांस के बजाय मेथड एक्टिंग को पसंद करते हैं। अभिनेता ने साझा किया कि उन्हें ट्रांसफॉर्मेशनल एक्टिंग करना पसंद है, जहां किसी किरदार की सच्चाई जानने के लिए खुद को तैयार करना पड़ता है। फिल्मों में पुलिस की भूमिका निभाने का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने वर्दी पहनने वाले कार्डबोर्ड पुलिस वाले की भूमिका नहीं निभाई है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह ऋतिक रोशन, शाहिद कपूर और टाइगर श्रॉफ जैसे अभिनेताओं के साथ उनके डांस कौशल को लेकर प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहते हैं। अभिनेता ने कहा कि वे वह नहीं कर सकते, जो वे स्क्रीन पर करते हैं और वे उनकी तरह डांस नहीं सकते क्योंकि वे अच्छे डांसर नहीं हैं।

‘अपने अंदर यूएसपी होना जरूरी’
अभिनेता ने कहा कि वह पुलिस वालों के किरदार को काफी सामान्य तरीके से निभाने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहास,”वे इंसान हैं, जो पुलिस वाले हैं। यहीं पर आप अंतर पैदा करते हैं और क्योंकि मैं डांस में अच्छा नहीं था, इसलिए मैंने इसमें अच्छा होना चुना। फिर, ऋतिक, शाहिद और टाइगर के साथ प्रतिस्पर्धा क्यों करें, जब वो बहुत अच्छा डांस करते हैं। वो लोग वो सब नहीं कर सकते, जो मैं करता हूं। अपने अंदर एक यूएसपी ढूंढना जरूरी होता है।
सिनेमा के माध्यम से उपदेश नहीं दे सकते- रणदीप
इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड में अपने सफर को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि वे अपने करियर में सार्थक और मनोरंजक फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। रणदीप ने आगे कहा कि फिल्म निर्माता सिनेमा के माध्यम से दर्शकों को उपदेश नहीं दे सकते, क्योंकि कोई भी व्याख्यान सुनना पसंद नहीं करता। अभिनेता ने कहा कि फिल्में मनोरंजन के माध्यम से दर्शकों को जानकारियां दे सकती हैं। बताते चलें कि रणदीप ने साल 2001 में मीरा नायर की मॉनसून वेडिंग से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

You may have missed