74 साल के हुए PM मोदी, राष्ट्रपति मुर्मू और गृहमंत्री शाह समेत कई दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्‍ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज अपना 74वं जन्मदिन (74th Birthday) मना रहे हैं. पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर उन्हें शुभकामनाएं दी जा रही हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah), बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दीं.

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अपने अथक परिश्रम, साधना एवं दूरदर्शिता से देशवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाले और भारत का गौरव बढ़ाकर विश्व में नई प्रतिष्ठा दिलाने वाले जनप्रिय प्रधानमंत्री मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. ईश्वर से आपके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं.

पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी सेवा पखवाड़ा शुरू करने जा रही है. सेवा पखवाड़ा के तहत नगर, गांव, गली, मोहल्लों, मजरों, चौपालों समेत सार्वजनिक स्थानों पर सेवा कार्य किया जाएगा. यह सेवा पखवाड़ा 17 सितंबर से दो अक्तूबर तक चलेगा.

[relpost]

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने अपने दशकों लंबे सार्वजानिक जीवन में राष्ट्र के लिए त्याग व समर्पण के नए मानदंड स्थापित किये हैं. देश में लंबे समय के बाद राष्ट्रप्रथम के विचार को पुनर्स्थापित करने का काम मोदी जी ने किया. संगठन से लेकर सरकार के सर्वोच्च शिखर तक की उनकी यात्रा में जनकल्याण व समाज के हर आयु-वर्ग की चिंता सर्वोपरि रही है. मोदी जी ने देश के जरूरतमंदों को न सिर्फ सशक्त बनाया, बल्कि ‘विकसित भारत’ के निर्माण के संकल्प से पूरे देश को जोड़ने का काम किया. ऐसे दूरदर्शी राजनेता के मार्गदर्शन में देशहित के कार्यों में सहभागी बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 140 करोड़ देशवासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई!

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकानाएं देते हुए कहा कि पीएम मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आपने अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बल पर असाधारण नेतृत्व प्रदान किया है तथा देश की समृद्धि और प्रतिष्ठा में वृद्धि की है. मेरी कामना है कि आपके द्वारा राष्ट्र प्रथम की भावना से किए जा रहे अभिनव प्रयासों से भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का मार्ग प्रशस्त हो. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि आप दीर्घायु हों तथा सदैव स्वस्थ और सानंद रहें.

उन्होंने कहा कि नेशनल फर्स्ट की पावन भावना से ओतप्रोत, अंत्योदय के प्रण और ‘विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के लक्ष्य की सिद्धि को समर्पित आपके जीवन का हर क्षण हमारे लिए प्रेरणा है. आपके अभिभावकत्व में वंचित को वरीयता प्राप्त हुई है. देश आज दुनिया का ग्रोथ इंजन बनने की दिशा में गतिशील है. हमारा लोकतंत्र दिनानुदिन मजबूत हो रहा है. आप सच्चे अर्थों में भारत के ‘अमृतकाल के सारथी’ हैं. 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि आपको उत्तम स्वास्थ्य तथा सुदीर्घ जीवन की प्राप्ति हो और हम सभी को सदैव आपका मार्गदर्शन प्राप्त होता रहे.

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने कहा कि आज सुबह राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी से मुलाकात हुई. मोदी जी के नेतृत्व में भारत में अभूतपूर्व विकास हो रहा है. गुजरात मोदी जी का जन्मस्थान है और उनके कौशलपूर्ण नेतृत्व और विजन से गुजरात को पहले भी बहुत लाभ होता रहा है. गुजरात के लोग मोदी जी की दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं.

सेवा पखवाड़े के दौरान बीजेपी कार्यकर्ता विभिन्न समाजों और वर्गों से जुड़कर समस्याओं का समाधान खोजेंगे. बीजेपी शासित राज्य सरकारों ने भी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन की खास तैयारी की है. 17 से 19 सितंबर तक सभी जिलों में रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे. स्वच्छता अभियान के तहत 18 से 24 सितंबर तक मंडल स्तर पर विद्यालयों और अस्पतालों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. स्वच्छता संदेश के साथ लोगों को सफाई के लिए प्रेरित किया जाएगा.

You may have missed