IND vs BAN: रोहित शर्मा का यह फैसला फैंस से परे, फैन्स ने पूछा- चेन्नई में क्यों किया ऐसा

नई दिल्‍ली । इंडिया और बांग्लादेश के बीच बहुप्रतीक्षित दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर आज से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है। बांग्लादेश ने टॉस जीता और भारत को पहले बैटिंग का न्योता दिया। टॉस के समय जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग XI का ऐलान किया, तो हर कोई चौंक गया। दरअसल टीम इंडिया इस टेस्ट मैच में पांच गेंदबाजों के साथ उतरी है, लेकिन कॉम्बिनेशन तीन स्पिनर दो पेसर्स का नहीं, बल्कि दो स्पिनर और तीन पेसर्स का है। आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के रूप में दो स्पिनर हैं और जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाशदीप के रूप में तीन पेसर्स हैं। हालांकि फैन्स की समझ से रोहित शर्मा का यह फैसला एकदम परे है। चेन्नई की पिच स्पिन फ्रेंडली होती है और ऐसे में तीन तेज गेंदबाजों को उतारने का फैसला क्यों लिया गया, इसको लेकर फैन्स कन्फ्यूज हो रहे हैं।

चेन्नई की पिच लाल मिट्टी वाली

दरअसल टेस्ट मैच के आगाज से पहले भी इस तरह की खबरें आ रही थीं कि टीम इंडिया तीन पेसर्स के साथ उतर रही है और इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि चेन्नई की पिच लाल मिट्टी वाली है, जिससे शुरुआती तीन दिनों में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, जबकि आखिरी के दो दिन स्पिनरों को मदद मिलेगी। ऐसे में भारत को तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला सही लगा।

चेन्‍नई में कंडीशन्स थोड़ी चैलेंजिंग होने वाली

रोहित शर्मा ने टॉस के बाद कहा, ‘अगर मैं टॉस जीतता तो मैं भी पहले गेंदबाजी का ही फैसला लेता। पिच थोड़ी सॉफ्ट है, यहां कंडीशन्स थोड़ी चैलेंजिंग होने वाली हैं। हमने अच्छी तरह से तैयारी की है, तो हमें अपनी क्षमता के हिसाब से खेलना चाहिए। 10 टेस्ट मैचों को देखते हुए यहां से हर एक टेस्ट मैच अहम है। लेकिन हमारा फोकस अभी एक टेस्ट मैच पर है, हम यहां एक सप्ताह पहले आए थे और जमकर तैयारियां की हैं। हम कॉन्फिडेंट हैं, तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स। बुमराह, आकाशदीप, सिराज, अश्विन और जडेजा।’

You may have missed