भोपाल में शिक्षक 2 साल तक नाबालिग छात्र से करता रहा कुकर्म

भोपाल। राजधानी भोपाल में अभी 2 बच्चियों से रेप का मामला शांत भी नहीं हुआ था, और अब एक नाबालिग छात्र के यौन शोषण का मामला सामने आ गया है। मामला भोपाल के एक प्राइवेट स्कूल के केमेस्ट्री टीचर से जुड़ा हुआ है। टीचर पर एक छात्र के यौन शोषण आरोप है। बताया जा रहा है कि टीचर 2 साल तक छात्र को फेल करने की धमकी देकर उसका अश्लील वीडियो बनाता रहा।
मामला शहर के कटारा हिल्स क्षेत्र में संचालित एक स्कूल के शिक्षक से जुड़ा है। जानकारी के मुताबिक, हाल ही में स्कूल में आयोजित हुई परीक्षा में छात्र 2 विषयों में फेल हुआ तो आरोपी शिक्षक ने उसे बाहर मिलने को कहा। शिक्षक उसे पास कराने का लालच देकर कार में एक सुनसान जगह ले गया और घटना को अंजाम दिया। आरोप है कि इस दौरान शिक्षक ने छात्र का अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद शिक्षक वीडियो को छात्र के माता-पिता व स्कूल के अन्य छात्रों को भेजने की धमकी देता था। आपको बता दें कि यह सिलसिला करीब 2 साल तक चलता रहा।
आरोपी शिक्षक गिरफ्तार
शिक्षक से थक-हारकर छात्र ने इसकी शिकायत स्कूल में की और फिर बात छात्र के माता-पिता तक पहुंची। छात्र के माता-पिता ने घटना की जानकारी पुलिस को दी और शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

प्रदेश में हालात चिंताजनक हैं: जीतू पटवारी
घटना की जानकारी मिलने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने राज्य सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने अपने X अकाउंट पर लिखा, मध्य प्रदेश में बच्चों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं, जो बेहद चिंताजनक हैं। भोपाल में 10वीं के एक छात्र के साथ शिक्षक द्वारा किए गए यौन शोषण की खबर से मन आहत है। जिन बच्चों को देश का भविष्य कहा जाता है, मेरे प्रदेश में उनका वर्तमान खराब हो रहा है। पिछले चार दिनों में बच्चों के साथ दुष्कर्म का यह तीसरा मामला है और सरकार मूकदर्शक बनकर तमाशा देख रही है।

यह घटना हमें सोचने पर मजबूर कर देती है- अगर स्कूल जैसी जगह पर भी बच्चे सुरक्षित नहीं हैं, तो अभिभावक किस भरोसे अपने बच्चों को स्कूल भेजें?

आखिर सरकार बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में असफल क्यों हो रही है? मुख्यमंत्री जी, मध्य प्रदेश में कब बच्चे बिना डर के घर से बाहर निकल पाएंगे?