MP: मक्सी में दो पक्षों के बीच पथराव और फायरिंग, एक की मौत, 7 घायल

शाजापुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शाजापुर जिले (Shajapur district) में स्थित मक्सी नगर में बुधवार की रात दो समुदायों (Two communities) के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में बीच हथियार चलने लगे। इस दौरान फायरिंग और पथराव भी हुआ। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि सात लोग घायल हुए हैं, जिन्हें शाजापुर और इंदौर रेफर किया गया है। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल (Atmosphere of tension) है। पूरे नगर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। कलेक्टर ऋजु बाफना (Collector Riju Bafna) और पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Police) यशपालसिंह राजपूत (Yashpal Singh Rajput) भी मक्सी पहुंचे हैं और स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

बताया जा रहा है कि बीते सोमवार को देर रात शहर के बल्डी मोहल्ले में भाजपा के सदस्यता अभियान में शामिल होकर लौट रहे युवक समीर मेव के साथ कुछ युवकों ने मारपीट कर दी थी। इसकी सूचना पर नगर परिषद अध्यक्ष के प्रतिनिधि महेंद्र सिंह पटेल अपने कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान वहां तनाव का माहौल बन गया था। दोनों पक्ष के लोग बड़ी संख्या में थाने पर इकट्ठा हो गए। पुलिस ने शिकायत पर मारपीट के आरोपियों पर केस दर्ज किया था। मंगलवार को आरोपी पक्ष के लोग शाजापुर में पुलिस अधीक्षक के ऑफिस पहुंच गए और पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया।

इसके बाद बुधवार की रात एक बार फिर तनाव के हालात बन गए। दोनों समुदाय के लोग फिर आमने सामने हो गए। इस दौरान गोलियां चली और एक-दूसरे पर पथराव भी किया गया। बताया जा रहा है कि उपद्रव में अमजद (40) पुत्र अजीत खान नाम के शख्स की मौत हो गई है, जबकि 7 लोग घायल हैं, जिन्हें शाजापुर और इंदौर रेफर किया गया है। घायलों में अरजान (14) पुत्र आरिफ, जुनैद खान (45) पुत्र साबिर खान, इकबाल खान (48) पुत्र मुस्तफिर, अहूजर (24) पुत्र साबिर, अल्ताफ (26) पुत्र साजिद, अरबाज पुत्र शकील और रेहान (15) पुत्र इरशाद शामिल हैं।

शहर में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जिले के आधा दर्जन से अधिक स्थानों और आसपास के जिलों का पुलिस बल भी मक्सी में बुलाया गया है। पूरे शहर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हालांकि, पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने बताया कि फिलहाल शहर में स्थिति नियंत्रण में है। बाहर से पुलिस बल बुलाया गया है।