मप्र के छिंदवाड़ा जिले में सामूहिक हत्याकांड: परिवार के आठ लोगों की हत्‍या कर आरोपी फांसी पर लटका

छिंदवाड़ा (मध्‍य प्रदेश )। जिले की सीमा पर बसे आदिवासी बहुल एरिया के माहुलझिर थाना अंतर्गत बोदलकछार गांव में एक आदिवासी परिवार में 8 लोगों की सामूहिक हत्या कर दी गई है। परिवार के बेटे ने कुल्हाड़ी से हत्या की है। इसके बाद हत्यारे ने भी फांसी लगाकर जीवन समाप्त कर लिया है। हत्या करने का कारण पता नहीं चल सका है। खबर के अनुसार आदिवासी परिवार के युवक ने कुल्हाड़ी से अपने माता-पिता-पत्नी बच्चे और भाई सहित अपने परिवार के आठ लोगों की हत्या कर दी और हत्या करने के बाद स्वयं भी फांसी से झूल गया। घटना रात्रि दो-तीन बजे की बताई जा रही है। पुलिस ने पूरे गांव को सील कर दिया है। पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे हैं।

पुलिस के मुताबिक आरोपी की शादी हाल ही में 21 मई को हुई थी। उसने सबसे पहले पत्नी को मौत के घाट उतारा फिर 55 वर्षीय मां, 35 वर्षीय भाई, 30 वर्षीय भाभी, 16 वर्षीय बहन, 5 वर्षीय भतीजी, 4 एवं डेढ़ वर्षीय दो भतीजियों को कुल्हाड़ी से मौत के घाट उतार दिया पुलिस ने घटनास्थल से कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है। पुलिस के मुताबिक आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त था और उसने कुल्हाड़ी लेकर माता-पिता पत्नी भाई बहन भतीजी सहित परिवार के आठ लोगों को मौत के घाट उतार दिया, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भी घर से थोड़ी दूर जाकर फांसी के फंदे में लटक गया।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि यह घटना दु:खद है, ऐसी घटना सभी को झकझोर देती है। दु:ख की इस घड़ी में मैं प्रभावित परिवार के साथ हूं। इस घटना की जांच कराएंगे। मंत्री संपतिया उइके को छिंदवाड़ा जाने के लिए कहा है। संपतिया उइके वहां जाकर बचे हुए परिवार के लोगों से मिलेंगी। प्रारंभिक जांच में नवयुवक मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया गया है। मुझे इस बात का बहुत दु:ख है. शोक की इस घड़ी में सरकार मदद करेगी।