बाइडेन की फिर फिसली जुबान, राष्ट्रपति जेलेंस्की को बताया पुतिन, ट्रंप ने लिए मजे

वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं, वह इस बार का राष्ट्रपति चुनाव को लड़ेंगे और जीतेंगे भी। हाल ही में नाटो शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के दौरान बोलने में हुई गलतियों के कारण बाइडेन की फिटनेस पर एक बार फिर से सवाल खडे़ हो गए हैं।

दरअसल, 81 वर्षीय बाइडेन ने नाटो शिखर सम्मेलन में नाटो की कमान अपने हाथों में दिखाने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान उन्होंने गलती से यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को पुतिन कहकर संबोधित कर दिया। जिसके बाद उन्होंने खुद को सुधारा भी। बाकी देशों के नेताओं ने भी उनका साथ दिया लेकिन गलती जो होनी थी वह हो चुकी थी और उसका असर भी हो चुका था। वहीं, शाम को एक प्रेस कांफ्रेंस में बाइडेन ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को “उपराष्ट्रपति ट्रंप” कहकर संबोधित कर दिया जिसके बाद डेमोक्रेटिक लोगों के बीच में हलचल और बढ़ गई है।

बाइडेन का उम्मीदवारी छोड़ने से इंकार, कहा-मैं सबसे काबिल
बाइडेन ने कहा कि मुझे लगता है कि इस समय राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारी के लिए मैं सबसे काबिल व्यक्ति हूं, मैं एक बार उसे हरा चुका हूं दोबारा फिर हराऊंगा। 2020 में जीत कर बाइडेन पहले ही सबसे ज्यादा उम्र के निर्वाचित राष्ट्रपति बन चुके हैं, बाइडेन ने कहा कि यहां मैं अपनी लेगेसी खड़ी करने नहीं आया बल्कि उस काम को खत्म करने आया हूं, जिसको मैंने शुरू किया था। बाइडेन पर लगातार उनकी ही पार्टी के द्वारा उम्मीदवारी को छोड़ने के लिए दवाब बनाया जा रहा है।

कमला हैरिस का किया सपोर्ट, कहा वह बहुत काबिल
बाइडेन ने कहा कि कमला हैरिस काबिल है इसलिए मैंने उनको उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया था और एक बार फिर वहीं मेरी उपराष्ट्रपति होंगी। इसी दौरान बाइडेन ने गलती से कमला को “उपराष्ट्रपति ट्रंप” कहकर संबोधित कर दिया था, जिसे बाद में उन्होंने सुधारा भी।

ट्रंप ने ली चुटकी, बोले-Great Job Joe
बाइडेन के द्वारा लगातार की जा रही गलतियों को लेकर राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने चुटकी लेते हुए कहा कि -Great Job Joe

गौरतलब है कि बाइडेन पर लगातार उनकी मानसिक सेहत और बढ़ती उम्र को लेकर दवाब बनाया जा रहा है। लेकिन वह राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के लिए खुद को तैयार दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

You may have missed