डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा दावा, कहा- राष्ट्रपति बना तो एक फोन पर रोक दूंगा यूक्रेन-रूस युद्ध

वॉशिंगटन । डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अगर वह नवंबर में राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो रूस-यूक्रेन युद्ध समेत दुनिया के सभी संकट सिर्फ एक फोन कॉल पर खत्म कर देंगे। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रम्प विस्कॉन्सिन के मिल्वौकी में 2024 रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में बोल रहे थे।

ट्रंप ने कहा कि मैं वर्तमान प्रशासन के चलते पैदा हुए सभी अंतर्राष्ट्रीय संकट खत्म कर दूंगा। ट्रंप ने जो बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं इस शब्द का इस्तेमाल सिर्फ एक बार करूंगा बाइडेन। मैं अब इस नाम का इस्तेमाल नहीं करूंगा। सिर्फ एक बार। उन्होंने इस देश को जो नुकसान पहुंचाया है, वह अकल्पनीय है।

पूर्व राष्ट्रपति ने गुरुवार रात कहा कि हमारे नेतृत्व में अमेरिका को फिर से सम्मान मिलेगा। कोई भी देश हमारी शक्ति पर सवाल नहीं उठाएगा, कोई भी दुश्मन हमारी ताकत पर संदेह नहीं करेगा। हमारी सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित होंगी। हमारी अर्थव्यवस्था में उछाल आएगा। ट्रंप ने आगे कहा कि हम अपनी सड़कों पर कानून और व्यवस्था, अपने स्कूलों में देशभक्ति और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम पूरी दुनिया में शांति, स्थिरता और सद्भाव बहाल करेंगे।

राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से गुरुवार को औपचारिक रूप से उम्मीदवारी स्वीकार करते हुए ट्रंप (78) ने अपने भाषण में अमेरिकियों से पांच नवंबर को व्हाइट हाउस की दौड़ में उन्हें जीत दिलाने में मदद करने की अपील की। ट्रंप ने अपने ऊपर हुए हमले के करीब एक सप्ताह के बाद कहा कि आज, मैं आपसे आपका सहयोग, आपका समर्थन और आपका वोट विनम्रतापूर्वक मांगता हूं। मैं हर दिन आपके भरोसे का सम्मान करने का प्रयास करूंगा और मैं आपको कभी निराश नहीं करूंगा।

ट्रंप ने देशवासियों से एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि अब विश्व के ऐसे सबसे सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व की मांग और अपेक्षा करने का समय आ गया है जो साहसिक, गतिशील, मजबूत और निडर हो। उन्होंने कहा कि अमेरिका एक नए स्वर्णिम युग की दहलीज पर है, लेकिन हमें इसे हासिल करने का साहस रखना होगा। हम हारेंगे नहीं।

You may have missed