दिल्‍ली में कोचिंग हादसा, MCD ने चलाया बुलडोजर, अब तक 7 लोग गिरफ्तार

नई दिल्‍ली. दिल्ली के राजेंद्र नगर में आईएएस कोचिंग सेंटर में हुए हादसे के नगर निगम एक्शन मोड में आ गया है. कोचिंग सेंटर के बाहर एमसीडी ने बुलडोजर चलाया है. इंस्टीट्यूट के बाहर ड्रेनेज सिस्टम को ढक कर जो फुटपाथ बनाया गया है, बुलडोजर से उसको तोड़ा गया है. अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. मौके पर स्थानीय प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौजूद थे.

दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर अश्वनी कुमार ने स्थानीय जेई और एई को टर्मिनेट कर दिया है. हादसे के बाद निगम की यह अधिकारियों पर पहली बड़ी कार्रवाई है. ओल्ड राजिंदर नगर की घटना में दिल्ली पुलिस ने अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया है. दो लोगों की गिरफ्तारी पहले हुई था जबकि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपियों में बेसमेंट का मालिक अमरजीत और उसका का बेटा भी शामिल है. साथ ही उस काली गाड़ी का ड्राइवर भी है, जो वहां से गुजरी और उसके कारण बिल्डिंग का गेट टूट गया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, काले रंग की जो गाड़ी दिख रही थी वो गाड़ी थार नहीं फोर्स गुरखा गाड़ी थी. पुलिस के मुताबिक एफआईआर में दर्ज सेक्शन में ही ड्राइवर की गिरफ्तारी हुई है. एफआईआर दर्ज की गई है.

दिल्ली के राजेंद्र नगर आईएएस कोचिंग सेंटर में हुए हादसे में तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई थी. इनमें दो छात्रा और एक छात्र शामिल हैं. एमसीडी की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने इस मामले में एक्शन लेने लेने के लिए रविवार को एमसीडी को चिट्ठी लिखी थी. इसमें उन्होंने इसमें शामिल अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. इसके बाद शाम से सीलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है.

You may have missed