कोचिंग सेंटर हादसा, उप-राज्यपाल ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को दिया कार्रवाई का भरोसा

नई दिल्ली। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर राव आईएएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में जलभराव से तीन सिविल सेवा की तैयारी कर रहे छात्रों की मौत के मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना सोमवार को हादसे की जगह पहुंचे। उन्‍होंने यह के हालातों का जायजा लिया। छात्रों से मिले और कार्रवाई आश्‍वासन भी दिया।

एलजी ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से बातचीत की। उन्होंनेछात्रों को कार्रवाई का भरोसा दिया। उधर, इस मामले में राजनीति भी गरमा गई गई। बीजेपी नेताओं ने आप के खिलाफ प्रदर्शन किया तो आम आदमी पार्टी के नेता भी भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। दोनों पक्ष एक दूसरे को हादसे का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। एमसीडी ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जेई को बर्खास्त कर दिया है, जबकि एई को निलंबित कर दिया गया है।

घटना के तीसरे दिन दिल्ली नगर निगम ने मुखर्जी नगर में बड़ी कार्रवाई की। राजधानी की बड़ी आईएएस कोचिंग एकेडमी में शामिल दृष्टि आईएएस (मेसर्ज दृष्टि-द विजन) के नेहरू विहार स्थित बड़े सेंटर को नगर निगम की टीम ने सोमवार मध्याह्न सील कर दिया। यह काेचिंग सेंटर वर्धमान माल के बेसमेंट में चल रहा था।

इस बेसमेंट में 7-8 बड़े हॉल में कोचिंग क्लास लगती थी और एक हॉल में 250-300 छात्र-छात्रा काेचिंग लेते थे। नगर निगम की इस कार्रवाई को मुखर्जी नगर में अब तक की बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।निगम की अचानक हुई इस कार्रवाई के चलते कोचिंग सेंटर संचालक व बच्चे अपना सामान भी नहीं निकाल पाए। दिल्ली नगर निगम की सिविल लाइन जोन की टीम दल-बल के साथ सोमवार सुबह साढ़े 10 बजे मुखर्जी नगर के नेहरू विहार पहुंची। यहां वर्धमान माल के बेसमेंट में चल रहे दृष्टि आईएएस कोचिंग सेंटर को सील करने की कार्रवाई आरंभ की।