वायनाड भूस्खलन : राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पीएम और गृहमंत्री ने घटना पर जताया दुःख, दो लाख की सहायता की घोषणा

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को केरल के वायनाड में भारी वर्षा और भूस्खलन से जानमाल की क्षति पर दुख जताया है। उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री से टेलीफोन पर बात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि वायनाड के कुछ हिस्सों में भूस्खलन से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है और जो घायल हुए हैं। मैं उनके स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वायनाड में बचाव अभियान चल रहा है। इस संबंध में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से टेलीफोन पर बातचीत की है। उन्होंने केंद्र की ओर से केरल के मुख्यमंत्री विजयन को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। वहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक पर पोस्ट किया कि प्रधानमंत्री ने वायनाड के कुछ हिस्सों में भूस्खलन में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और गृहमंत्री ने घटना पर जताया दुःख
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केरल के वायनाड में हुई भूस्खलन की घटना पर दुःख जताया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल ‘एक्स’ पर लिखा, “केरल के वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन में लोगों की मौत से दुःखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना व्यक्त करती हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और बचाव कार्यों की सफलता के लिए प्रार्थना करती हूं।”

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘केरल के वायनाड में भूस्खलन के कारण हुई मौतों से मैं बहुत दुःखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी लिखा कि केरल के वायनाड में भूस्खलन की घटनाओं से मैं बहुत चिंतित हूं। एनडीआरफ युद्ध स्तर पर खोज और बचाव अभियान चला रहा है। दूसरी टीम प्रतिक्रिया अभियान को और मजबूत करने के लिए रवाना हो गई है। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

You may have missed