हिमाचल प्रदेश में ईडी की रेड, सीएम के करीबी नताओं के ठिकानों पर छापेमारी

BJP claims Sukhvinder Sukhu link with ED, IT raids in Kangra, Hamirpur,  Congress hits back - Hindustan Times

शिमला । हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों में बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कई निजी अस्पतालों और घरों पर दबिश दी, जिससे हड़कंप की स्थिति बन गई। इसी कड़ी में कांगड़ा में भी ईडी की टीम ने दो कांग्रेस नेताओं के निजी अस्पतालों और घरों के अलावा अन्य निजी अस्पतालों व नर्सिंग संस्थानों पर रेड की है। ईडी की यह कार्रवाई चल रही है और टीम के अधिकारियों द्वारा इन संस्थानों के रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। रेड के दौरान अस्पताल व घरों के बाहर सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं।

कांग्रेस नताओं के यहां दबिश

जानकारी के मुताबिक, कांगड़ा के नगरोटा बगवां से कांग्रेस विधायक एवं पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली के कांगड़ा स्थित फोर्टिस अस्पताल और उनके घर पर आज सुबह ईडी की टीम ने रेड की है। इसी तरह कांगड़ा में बालाजी अस्पताल के मालिक एवं प्रदेश कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष डॉक्टर राजेश शर्मा के अस्पताल और घर पर भी ईडी की टीम ने दबिश दी है।

इसके अलावा मटौर स्थित एक निजी अस्पताल सहित एक नर्सिंग संस्थान में भी ईडी की यह कार्रवाई चल रही है। इसी तरह ऊना में एक निजी अस्पताल में भी ईडी की टीम दबिश देकर रिकार्ड खंगाल रही है। माना जा रहा है कि केंद्रीय एजेंसियों की रेड स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़ी आयुष्मान भारत और हिमकेयर योजनाओं में संभावित गड़बड़ियों से जुड़ी हो सकती है।

क्रशर से जुड़ी संपतियों की जांच की

पिछले कुछ दिनों से ईडी की टीमें प्रदेश में दबिश दे रही हैं। जुलाई के पहले हफ्ते ईडी और आयकर की टीमों ने हमीरपुर और कांगड़ा जिलों में छापेमारी की थी। आयकर विभाग ने हमीरपुर के नादौन में कई कारोबारियों के घरों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापे मारे थे। उस दौरान विभाग के अधिकारी एक कारोबारी के क्रशर पर पहुंचे थे और क्रशर से जुड़ी संपतियों की जांच की। केंद्रीय एजेंसियों की ओर से भरमोटी, मानपुल और ज्वालामुखी के धनोट क्षेत्र में छापे मारे गए। टीम ने कारोबारियों के ठेकों, क्रशर और मैरिज पैलेस के रिकॉर्ड के साथ-साथ जमीन खरीद फरोख्त के दस्तावेज खंगाले। इसी तरह ईडी की टीम ने कांगड़ा जिला के ज्वालामुखी के अधवाणी में स्टोन क्रशर पर दबिश देकर दस्तावेजों के साथ ही मोबाइल और कंप्यूटर कब्जे में लिए थे।

You may have missed