दिल्ली-NCR में बारिश बनी आफत, हर तरफ तबाही का मंजर, अब तक 9 की मौत, 3 जख्मी

दिल्ली-NCR में भी मूसलाधार बारिश बनी आफत, कई मकान और पेड़ गिरे, 9 लोगों की  मौत- 3 बुरी तरह जख्मी - PLN - PUNJAB LIVE NEWS

दिल्ली-NCR में बुधवार रात करीब तीन घंटे हुई मूसलाधार बारिश ने एक तरफ जहां उमस से राहत दी तो दूसरी तरफ कई लोगों पर आफत भी बरस पड़ी। एनसीआर में 9 लोगों की मौत हो गई है तो कई जख्मी हैं। दिल्ली में तीन लोगों की मौत हो गई है तो 3 बुरी तरह जख्मी हैं। गुरुग्राम में पेड़ के साथ बिजली का तार गिर गया जिसकी चपेट में आकर 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं, नोएडा में भी 2 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली के गाजीपुर में गाजियाबाद निवासी मां-बेटे की नाले में डूबकर मौत हो गई तो नॉर्थ दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में दुकान गिरने से एक व्यक्ति की जान चली गई। नोएडा के दादरी इलाके में दीवार गिरने से पति-पत्नी की मौत हो गई। बल्लभगढ़ में नाले में डूबकर 22 साल के स्टूडेंट की मौत हो गई है।

गुरुग्राम पेड़ के साथ गिरा बिजली का तार, तीन लोगों की मौत

बुधवार रात को बारिश के दौरान इफको चौक मेट्रो स्टेशन के पास एक पेड़ के साथ बिजली का तार टूट कर नीचे सड़क पर गिर गया। इससे सड़क पर जा रहे तीन कर्मचारियों की करंट लगने से मौत हो गई। तीनों मानेसर में एक निजी कंपनी में काम करते थे और इफको चौक मेट्रो स्टेशन जा रहे थे। मृतकों में एक दिल्ली निवासी, एक यूपी के उन्नाव और एक मानेसर निवासी है। मेट्रो स्टेशन के पास बिजली का तार गिरा था।

दादरी में दीवार गिरने से पति-पत्नी की मौत

गौतमबुद्धनगर जिले के दादरी में झुग्गी पर दीवार गिरने से पति-पत्नी की मौत हो गई। मृतक दंपत्ति असम के रहने वाले हैं, जो दादरी में कचरा बीनने का काम करते थे। दीवार के सहारे झुग्गी डालकर रह रहे थे। देर रात में बारिश के बाद अचानक दीवार गिर गई जिसमें दोनों दब गए। अंबेडकर नगर कॉलोनी में तिरुपति एनक्लेव की दीवार गिरने से अपनी झुग्गी में सो रहे सबूर अली उम्र करीब 62 वर्ष और उनकी पत्नी अमीना उम्र करीब 50 वर्ष की मौत लोगों की मृत्यु हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है। अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

दिल्ली में नाले में बहने से मां-बेटे की छिनी जिंदगी

गाजियाबाद के खोड़ा की रहने वाली महिला बच्चे के साथ बुधवार शाम दिल्ली के गाजीपुर में बाजार गई थी। सड़क पर जलभराव की वजह से उन्हें नाला नहीं दिखा। इसमें गिरकर दोनों पानी में डूब गए। देर रात दोनों का शव बरामद किया गया। खोड़ा के प्रकाश नगर में रहने वाले गोविंद की पत्नी 22 वर्षीय तनुजा अपने तीन साल के बेटे प्रियांशु के साथ गाजीपुर में लगने वाले साप्ताहिक बाजार गईं थीं। रोड पर करते समय वह दिल्ली में गाजीपुर थाने के सामने निर्माणाधीन नाले में बच्चे समेत गिर गईं। ज्यादा बारिश होने की वजह से सड़क पर कई फीट पानी भर गया था इस कारण सड़क और नाले का अंदाजा नहीं रहा। महिला को गिरते हुए कुछ रेहड़ी पटरी वालों ने देख लिया और तुरंत पुलिस को सूचना दी। काफी खोजबीन के बाद दोनों को निकाला गया, लेकिन जान नहीं बच सकी।

दिल्ली में कई मकान गिरे, पेड़ उखड़े

दिल्ली में बुधवार रात करीब तीन घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश के बाद कई जगहों से नुकसान की खबरें आ चुकी हैं। सड़कों पर जलभराव की वजह से पुलिस को ट्रैफिक जाम की 2945 कॉल्स मिलीं। पुलिस को 27 लोगों ने फोन करके मकान गिरने की सूचना दी तो 50 से ज्यादा पेड़ जड़ से उखड़ गए हैं। सब्जी मंडी इलाके में दुकान गिरने से एक शख्स की मौत हो गई, जबकि शास्त्री पार्क में मकान गिरने से दो जख्मी हो गए। डिफेंस कॉलोनी में भी एक मकान गिरने से एक व्यक्ति जख्मी है।

खाली करने को तैयार नहीं था अनिल, उसी में चली गई जान

दिल्ली के सब्जी मंडी में दुकान गिरने से अनिल गुप्ता नाम के दुकानदार की मौत हो गई। इस इमारत में पिछले काफी सालों से उसकी दुकान किराए पर थी। बताया जा रहा है कि मकान मालिक दुकान को खाली करने के एवज में उसे 1 करोड़ रुपये देने के लिए भी तैयार था। लेकिन अनिल ने दुकान खाली नहीं किया। हाई कोर्ट जाकर उसने स्टे ले लिया था। अब उसी इमारत में दबने की वजह से उसकी जान चली गई।

बल्लभगढ़ में बरसाती नाले में डूबकर छात्र की मौत

आदर्श नगर का 22 वर्षीय युवक प्रिंस बुधवार की रात मोहना रोड के बरसाती नाले में पैर फिसलने के बाद मौत हो गई। करीब 12 घंटे के बाद गुरुवार सुबह युवक का शव निजी सीवर मैन द्वारा निकाला गया। पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भी के अस्पताल भेज दिया है। एसडीएम त्रिलोकचंद सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। बुधवार रात युवक प्रिंस अपने जीजा के साथ एक पिज़्ज़ा की दुकान से पिज़्ज़ा लेने आया था। लघु शंका करते समय उसका पैर बरसाती नाले में पानी अधिक होने के कारण फिसल गया। जिस कारण उसकी मौत हो गई। युवक बीएससी का छात्र था। परिवार में अकेला था। उनका परिवार सदिक पुर बाजना जिला मथुरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। काफी समय पहले यहां रोजीरोटी की तलाश में आया था

You may have missed