फाइनल में प्रवेश करने के बाद विनेश फोगाट की पुरानी एक्स पोस्ट वायरल, लिखा था- मुझसे नफरत…

नई दिल्‍ली । पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट ने अपना मेडल पक्का कर लिया है। महिला पहलवान ने 50 किग्रा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां वे कम से कम सिल्वर मेडल जीतने वाली हैं। हालांकि, पिछला एक साल उनके लिए अच्छा नहीं रहा। वह अपनी से जूनियर रेस्लर से कुश्ती हार गई थीं और उससे पहले उन्होंने जब भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा संभाला था तो उनको सड़क पर पुलिस ने घसीटा था। हालांकि, इसके बावजूद उनका हौसला नहीं टूटा। उस दौरान उनकी आलोचना भी हुई थी कि वह खेल पर ध्यान नहीं दे रहीं।

12 मार्च 2024 की पुरानी पोस्‍ट वायरल

इस सबको लेकर विनेश फोगाट ने एक पोस्ट किया था। 12 मार्च 2024 को किया गया वो पोस्ट उस समय ज्यादा चर्चा में नहीं था, लेकिन जैसे ही उन्होंने ओलंपिक खेलों में इतिहास रचा और देश की पहली महिला पहलवान इन खेलों के फाइनल में पहुंचने वाली बनीं तो उनकी वही एक पुरानी एक्स पोस्ट वायरल हो गई। विनेश फोगाट ने इस पोस्ट में लिखा था, “मुझसे नफरत करने वालो, मेरे पास आपके लिए बहुत कुछ है। बस धैर्य रखें।” उनका सीधा सा सवाल था कि वह कुछ बड़ा करने वाली हैं और उन्होंने ओलंपिक में मेडल सिक्योर करके ये साबित कर दिया है और आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दिया है।

अब यूएसए की प्लेयर से फाइनल खेलेंगी विनेश

वुमेंस फ्रीस्टाइल 50kg भारवर्ग में विनेश फोगाट ने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जापान की यूई सुसाकी को 3-2 से हराया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि जापान की ये खिलाड़ी अब तक जितने टूर्नामेंट में नॉकआउट में पहुंची है, वहां एक भी मैच नहीं हारा था। टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट भी यूई सुसाकी है। इसके बाद क्वॉर्टर फाइनल में विनेश ने यूक्रेन की ओक्साना लिवाच को 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, क्यूबा की युस्नेलिस गुजमान को उन्होंने 5-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। ये मुकाबला 24 घंटे के भीतर हुए। अब यूएसए की प्लेयर से वे फाइनल खेलेंगी।

You may have missed