बांग्लादेश में प्रोड्यूसर और फिल्म स्टार बेटे की पीट-पीटकर हत्या

ढाका। बांग्लादेश में हसीना सरकार के विरोध में शुरू हुए प्रदर्शन अब लोगों का जान पर आ बने हैं. देश में जगह-जगह दंगे हो रहे हैं. आगजनी, तोड़फोड़ और मारपीट की घटनाओं से आवाम दहशत में है. बांग्लादेश में बढ़ती हिंसा के बीच नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार का प्रमुख बनाया गया है.
मंगलवार देर रात राष्ट्रपति शहाबुद्दीन ने इसकी जानकारी दी. लेकिन, इसके बाद भी बांग्लादेश में हिंसा की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अति तो तब हो गई, जब भीड़ ने शेख हसीना के करीबी प्रोड्यूसर और फिल्म स्टार बेटे की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं भीड़ बांग्लादेश के फेमस सिंगर राहुल आनंद के घर में घुस गई. यहां पहले तो उपद्रवियों ने लूटपाट की और फिर घर में आग लगा दी.

बांग्लादेश में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद भी लगातार ही लूटपाट और हत्याओं की खबरें सामने आ रही हैं. शेख हसीना के करीबी प्रोड्यूसर सलीम खान और उनके बेटे शांतो खान को उपद्रवियों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. इस खबर के सामने आने के बाद बंगाली सिनेमा के कई सितारे सदमे में हैं.

भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला
बांग्लादेश में भीड़ ने जिस एक्टर की हत्या की उनका नाम शान्तो खान है, जिनके पिता सलीम खान एक प्रोड्यूसर थे. कहा जाता है कि वह शेख हसीना के करीबी रहे हैं. सलीम खान चांदपुर सदर उपजिला के लक्ष्मीपुर मॉडल यूनियन परिषद के अध्यक्ष थे. बांग्ला चलचित्र ने सोशल मीडिया के जरिए भी इसकी जानकारी दी है.

भगा-भगाकर भीड़ ने मारा
बांग्ला चलचित्र के मुताबिक, शान्तो और उनके पिता सलीम खान दोपहर को जब घर जा रहे थे. तभी फरक्काबाद बाजार में उनका गुस्साई भीड़ से सामना हुआ. इस दौरान उन्होंने गोली चलाकर पहले तो खुद को बचाने की कोशिश की. लेकिन फिर भीड़ ने शान्तो और उनके पिता सलीम खान पर हमला कर दिया.

भारत की बंगाली फिल्म से भी जुड़े थे सलीम खान
सलीम खान ‘मुजीबुर रहमान’ पर बनी चर्चित फिल्म के प्रोड्यूसर थे. सलीम भारत की बंगाली फिल्म इंडस्ट्री टॉलीवुड से भी जुड़े हुए थे. उन्होंने टॉलीवुड के बड़े फिल्म स्टार्स में से एक देव के साथ एक फिल्म ‘कमांडो’ बनाई थी, जो रिलीज नहीं हुई. एक रिपोर्ट के मुताबिक, टॉलीवुड में सलीम की लगभग 10 फिल्में प्रोडक्शन के अलग-अलग स्टेज पर थीं और इनमें बड़े टॉलीवुड स्टार्स काम कर रहे थे.

सलीम खान-शान्तो पर दर्ज थे केस
सलीम खान और शान्तो पर केस भी दर्ज है. दोनों को चांदपुर समुद्री सीमा पर पद्मा-मेघना नदीं में अवैध रेत खनन मामले में दोषी ठहराया गया था. इस केस के चलते सलीम जेल भी जा चुके थे. वहीं, शान्तो पर भ्रष्टाचार निरोधक आयोग में मामला चल रहा था. शान्तो के खिलाफ 3.25 करोड़ की अवैध संपत्ति अर्जित करने का आरोप दर्ज था.

You may have missed