सबसे मजबूत नेता है पुतिन और शी जिनपिंग, एलन मस्क के साथ इंटरव्यू में बोले डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्‍ली । दुनिया के अमीरों में शुमार सोशल मीडिया साइट एक्स चीफ एलन मस्क को इंटरव्यू देने के लिए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ समय के लिए ‘X’ पर वापसी की। हालांकि जब इंटरव्यू शुरू होने का समय आया तो एक्स स्पेस ही क्रैश हो गया। एलन मस्क ने आरोप लगाया कि यह DDOS अटैक है। दरअसल एलन मस्क ने कहा था कि इंटरव्यू मंगलवार की सुबह 5.30 बजे प्रसारित होगा। हालांकि तकनीकी दिक्कत की वजह से इसमें देरी हो गई। इंटरव्यू शुरू हुआ तो डोनाल्ड ट्रंप ने खुद पर हुए हमले को याद किया। उन्होंने व्लादिमीर पुतिन और शी जिनपिंग की तारीफ की और कहा कि वे अपने चरमोत्कर्ष पर हैं।

बताया जा रहा है कि एक्स पर डोनाल्ड ट्रंप अगर बने रहते हैं तो उन्हें चुनावी अभियान में मजबूती मिलेगी। 6 जनवरी 2020 को कैपिटल हिल पर हुई हिंसा के बाद उन्हें ट्विटर पर बैन कर दिया था। 2022 में मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया और इसके बाद ट्रंप के अकाउंट से बैन हटा दिया गया था। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने अब तक सोशल मीडिया साइट पर वापसी नहीं की थी।

क्या होता है DDOS अटैक

एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रंप का इंटरव्यू लाइव ना होने पर उन्होने कहा था कि यह बड़ा डीडीओएस अटैक है और इंटरव्यू को बंद करने की कोसिश की गई है। इसके बाद इंटरव्यू में देरी हो गई। दरअसल डीडीओएस का मतलब डिस्ट्रीब्यूटेड डिनायल ऑफ सर्विस अटैक होता है। इससे एक सर्वर या फिर नेटवर्क पर हमला होता है जिसे कि सामान्य इंटरनेट ट्रैफिक प्रभावित हो जाता है। साइबरसिक्योरिटी कंपनी फोर्टीनेट इसे साइबरक्राइम की श्रेणी में रखता है।

इंटरव्यू में क्या बोले ट्रंप

इंटरव्यू के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने रूस, चीन और उत्तर कोरिया के राष्ट्राध्यक्षों की तारीफ की। उन्होंने यह भी कहा कि उनका सामना करने के लिए मजबूत राष्ट्रपति की जरूरत है। ट्रंप ने कहा कि पुतिन, शी जिनपिंग और किम जोंग उन चरम पर हैं। ट्रंप ने कहा, पुतिन ने हमारा सम्मान किया। वह यूक्रेन के बारे में भी चर्चा करेंगे। मैंने उनसे कहा कि आप जो कर रहे हैं, वह ठीक नहीं है।

डोनाल्ड ट्रंप ने खुद पर हुए हमले को याद करते हुए कहा कि यह बेहद दर्दनाक था। मुझे अचानक पता चला कि ये गोली थी। फिर मुझे पता चला कि कान पर लगी है। जो लोग ईश्वर में विश्वास नहीं करते, मुझ लगता है कि उन्हें विश्वास करना शुरू कर देना चाहिए। डोनाल़्ड ट्रंप ने कमला हैरिस पर हमला करते हुए कहा, कई देश अपने जेलों को खाली करके कैदियों को अमेरिका भेज रहे हैं। वे अमेरिका में अपराध करते हैं।

ईरान, इजरायल-हमास युद्ध पर क्या बोले ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जब मैं राष्ट्रपति था तब ईरान जानता था कि वह घिरा हुआ है। ईरान टूट गया था और उसके पास आतंकवाद के लिए पैसे ही नहीं बचे थे। अगर मैं होता तो इजरायल पर हमला ही ना होता।

You may have missed