साउथ की इन फिल्मों को अकेले बैठकर देखना है मुश्किल, सस्पेंस से भरपूर कांपने लगेंगे पैर

नई दिल्ली। थ्रिलर से भरपूर फिल्में देखने का लोगों को काफी चस्का है। मेकर्स की भी यही कोशिश रहती है कि वह अपनी फिल्मों की स्टोरी लाइन से ऑडियंस को एक जगह बैठे रहने पर मजबूर कर दें। बीते दिनों ही नेटफ्लिक्स पर सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ ने दस्तक दी है, जिसमें तापसी पन्नू- सनी कौशल और विक्रांत मैसी ने मुख्य भूमिका निभाई है।

फिल्म में जिस तरह से अंत में सनी कौशल के किरदार को साइको दिखाया गया है, उससे लोग काफी अचंभित हो गए थे। खैर ये तो हिंदी फिल्मों के सस्पेंस थ्रिलर की बात है।

साउथ के मेकर्स भी अपनी ऑडियंस के सामने कई ऐसी फिल्में परोस चुकी है, जिन्हें देखने के बाद अकेले वॉशरूम तक भी जाने में आपकी हालत खराब हो सकती है। रोंगटे खड़े करने वाली साउथ की ये फिल्में आप कहां देख सकते हैं, पढ़ें इस आर्टिकल में-

अथिरन
मलयाली भाषा में बनी फिल्म अथिरन एक साइकोलॉजिकल सस्पेंस थ्रिलर फिल्म है, जिसकी कहानी एक लड़की ‘नित्या’ के इर्द-गिर्द घूमती है। 1967 के दौर को मूवी में दिखाया गया है, जब लक्ष्मी घर में आती है और नित्या थ्रेड से खेल रही होती है। उसके सामने उसके परिवार की डेड बॉडी पड़ी होती है, लेकिन नित्या को कोई एहसास नहीं होता है।

नित्या की आंटी को लगता है कि नित्या का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है और उसने ही अपने परिवार को मारा है। वह उसे पागलखाने भेज देती है, जहां डॉक्टर बेन्ज्मीन सबकी निगाहों से दूर उसका इलाज करते हैं और जब ये बात डॉक्टर नायर को पता चलती है कि नित्या का नाम पेशेंट लिस्ट में नहीं है, तो वह उसके बारे में गहराई से खोजबीन में लग जाते हैं।

नित्या के अतीत से जुड़ी कुछ बातें डॉक्टर नायर को बिल्कुल ही हैरान कर देती हैं। ऐसे ही सस्पेंस से भरी ये कहानी आगे बढ़ती है। इस मूवी को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। मूवी में फहाद फासिल और साई पल्लवी मुख्य भूमिका में हैं।

किंग ऑफ कोठा
दुलकर सलमान मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार हैं। उनके अभिनय के दर्शक कायल हैं। बीते साल रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘किंग ऑफ कोठा’ भी उनकी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक है। एक्शन और थ्रिलर से भरपूर इस मूवी में राजू (Dulquer Salman) की लव स्टोरी दिखाई गई है।

दुलकर ने फिल्म में एक निर्दयी गैंगस्टर का रोल अदा किया है, जो ‘कोठा’ (केरल-तमिलनाडु के बॉर्डर के पास जगह) पर राज करता है, लेकिन अपनी मां मालती के कहने के बाद वह कहीं चला जाता है और कभी भी लौटकर नहीं आता। सस्पेंस और एक्शन से भरपूर मूवी को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

इरुल
मलयालम भाषा में बनी मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म ‘इरुल’ को देखकर तो आपके रोंगटे खड़े होना लाजमी है। फिल्म की कहानी एलेक्स और अर्चना नाम के कपल की है, जो घूमने के लिए निकलते हैं और बारिश की वजह से उनकी कार कहीं खराब हो जाती है। वह एक एड्वेंचर ट्रिप पर हैं, इसलिए वह साथ में मोबाइल नहीं रखते हैं।

बारिश की वजह से उन्हें पास के ही एक घर में मदद लेनी पड़ती है, लेकिन वहां का ओनर बहुत ही बदतमीजी से बात करता है और कहानी ऐसे ही आगे बढ़ती है। ये फिल्म एक साइको किलर की कहानी है, जो लगातार महिलाओं को अपना शिकार बनाता है। ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

इराइवन
नयनतारा-विनोद किशन और जयम रवि स्टारर ये फिल्म एक तमिल भाषा में बनी एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन अहमद ने किया है। इस फिल्म की कहानी की शुरुआत होती है एसीपी अर्जुन से, जो किसी भी किलर की हड्डी-पसली तोड़कर ही दम लेता है। उसे अपने दोस्त की बहन से प्यार होता है, लेकिन अपने प्रोफेशन की वजह से उससे शादी की बात करने में हिचकिचाता है।

हालांकि, इस बीच ही उसका पाला एक ऐसे साइको किलर से पड़ता है, जो महिलाओं की निर्मम हत्या करता है। फिल्म का रिस्पांस कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन अगर आपको मिस्ट्री फिल्में देखने का शौक है, तो आप नेटफ्लिक्स पर इसका आनंद ले सकते हैं।

कैथी
साल 2019 में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘कैथी’ भी एक्शन से भरपूर एक थ्रिलर फिल्म है, जिसमें कार्थी ने दिल्ली का किरदार अदा किया था, जो जेल से छूटते ही अपनी बेटी से मिलने के लिए जाता है, लेकिन वह इन्स्पेक्टर बिजॉय के ड्रग रेड मारने की वजह से उनसे मिल नहीं पाता। ये फिल्म आप अमेजन प्राइम वीडियो पर भी देख सकते हैं।

You may have missed