नीरज चोपड़ा संग मनु भाकर की शादी की अफवाहों पर शूटर के पिता ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अभी कोई…

नई दिल्‍ली । क्या स्टार शूटर मनु भाकर की शादी जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा से होगी? यह सवाल पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। मनु और नीरज पेरिस ओलंपिक 2024 क्लोजिंग सेरेमनी से पहले काफी देर तक बातचीत करते हुए नजर आए थे, जिसके बाद दोनों की शादी को लेकर अटकलें लगना शुरू हो गईं। वहीं, नीरज एक वीडियो में मनु की मां सुमेधा भाकर से मुलकात करते दिखे थे। नीरज और सुमेधा की मुलाकात के बाद तो शादी को लेकर अफवाहों का बाजार और गर्म हो गया। हालांकि, 22 वर्षीय मनु के पिता रामकिशन भाकर ने अब अफवाहों पर चुप्पी तोड़ी है।

मनु की मां नीरज को अपना बेटा मानती है : रामकिशन

रामकिशन ने मनु और नीरज की शादी की अटकलों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि मनु की उम्र अभी कम है और शादी के बारे में सोचा नहीं है। उन्होंने कहा कि मनु की मां 26 वर्षीय नीरज को अपने बेटा जैसा मानती हैं। रामकिशन ने म‍ीडिया से कहा, ”मनु अभी बहुत छोटी है। उसकी शादी की उम्र भी नहीं है। अभी तो इस बारे में सोच भी नहीं रहे।” वहीं, रामकिशन ने सुमेधा और नीरज के वीडियो पर कहा, ”मनु की मां नीरज को अपने बेटे की तरह मानती हैं।” वीडियो में मनु की मां नीरज का हाथ अपने सिर पर सखकर कुछ कसम देती हुई नजर आई थीं।

मनु भाकर पहली भारतीय महिला निशानेबाज भी बनी

गौरतलब है कि भारत ने पेरिस ओलंपिक में कुल 6 मेडल जीते। मनु ने दो ब्रॉन्ज जीतकर इतिहास रचा। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर पदक हासिल किया। मनु आजादी के बाद एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट हैं। वह ओलंपिक में मेडल हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज भी हैं।

ओलंपिक पदक जीतने वाले भारत के पहले ट्रैक एंड फील्ड एथलीट

दूसरी ओर, नीरज ने पुरुष भाला फेंक स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतने का कारनमा अंजाम दिया। उन्होंने 89.45 मीटर के सीजन बेस्ट थ्रो के साथ सिल्वर अपने नाम किया। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर की दूरी पर भाला फेंककर गोल्‍ड पर कब्जा जमाया। यह नया ओलंपिक रिकॉर्ड है। नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीता था। वह लगातार दो ओलंपिक पदक जीतने वाले भारत के पहले ट्रैक एंड फील्ड एथलीट हैं।

You may have missed