कुछ हद तक गौतम गंभीर जैसे पाकिस्तान के हेड कोच…, ये क्या बोल गए रिकी पोंटिंग? जानें

नई दिल्‍ली । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान टेस्ट टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी की तारीफ की है। उन्होंने गिलेस्पी की तुलना पिछले महीने भारत के हेड कोच बने गौतम गंभीर से की है। पोंटिंग का कहना है कि दोनों गहराई से सोचते हैं और शांत तरीके से काम करते हैं। पोंटिंग ने गिलेस्पी को लेकर व्हाट्सअप ग्रुप वाला खुलासा भी किया है। बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस साल अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज गिलेस्पी को कोच नियुक्त किया। वहीं, पीसीबी ने वनडे और टी20 टीम का हेड कोच साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को बनाया।

जेसन गिलेस्पी कुछ हद तक गंभीर जैसे : पोंटिंग

पोंटिंग और गिलेस्पी लंबे समय तक साथ खेल चुके हैं। पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू पर कहा, ”जेसन गिलेस्पी कुछ हद तक गंभीर जैसे हैं। वे जहां भी गए हैं, उनका कोचिंग रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उन्हें कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन वे कीफ सोच-विचार करने वाले शख्स हैं और फिर अपना काम करेंगे। वह शांत हैं और अपने तरीके से काम करते हैं।” शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को 21 अगस्त से घर पर बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। गिलेस्पी की बतौर हेड कोच यह पहली सीरीज होगी।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बहुत निराशाजनक प्रदर्शन

पोंटिंग ने दावा किया कि गिलेस्पी की कोचिंग में पाकिस्तान टीम में बदलाव देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा, ”पिछले कई सालों से हमारे कुछ व्हाट्सएप ग्रुप हैं। ग्रुप में पुराने खिलाड़ी हैं जो एकसाथ खेल चुके हैं। सभी ने नई जिम्मेदारी के लिए गिलेस्पी को शुभकामनाएं दीं। देखिए, ईमानदारी से कहूं तो मैं टीम में बदलाव होने पर बिल्कुल भी हैरान नहीं होने वाला हूं। मुझे पता है कि यह एक अलग फॉर्मेट है लेकिन पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बहुत निराशाजनक प्रदर्शन किया। अगर आप कुछ बदलाव करने को तैयार नहीं हैं तो आप इसी तरह के नतीजों की उम्मीद कर रहे हैं।”

You may have missed