एमबीबीएस छात्र की मां और चाची के साथ डॉक्टर ने किया रेप

कटक। ओडिशा के कटक में एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दो महिला मरीजों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है। दिलबाग सिंह ठाकुर नाम के इस डॉक्टर पर रविवार को यह घिनौना कृत्य करने का आरोप है। पीड़ित महिलाएं एमबीबीएस के दूसरे वर्ष के छात्र की मां और चाची हैं। इस घटना के बाद एमबीबीएस के छात्रों ने दिलबाग सिंह ठाकुर को पकड़कर जमकर पीटा। आरोप डॉक्टर को आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद डॉक्टर अपनी सुरक्षा को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आरोपी डॉक्टर दिलबाग सिंह ठाकुर की उम्र 32 वर्ष है और वो मध्य प्रदेश का रहने वाला है। आरोपी कार्डियोलॉजी विभाग में वरिष्ठ रेजिडेंट डॉक्टर है। वह पोस्टडॉक्टरल अध्ययन कर रहा है।

आरोप है कि ठाकुर ने मरीजों के साथ उस समय बलात्कार किया जब वे दिल से जुड़ी संभावित समस्याओं की जांच के लिए उसके पास गई थीं। ओडिशा के चिकित्सा शिक्षा निदेशक के नेतृत्व में इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। यह घटना एक बार फिर डॉक्टरों और मरीजों के बीच विश्वास के रिश्ते पर सवाल खड़े करती है। एक तरफ जहां डॉक्टरों को भगवान का दर्जा दिया जाता है, वहीं दूसरी तरफ ऐसे मामले सामने आते हैं जो समाज को झकझोर कर रख देते हैं।

You may have missed