अकाली दल के दो बार के विधायक सुखविंदर सुक्खी आप के गले लगे

अमृतसर। पंजाब में शिरोमणि अकाली दल को करारा झटका लगा है। पार्टी के दो बार के विधायक सुखविंदर कुमार सुक्खी आप में शामिल हो गए हैं। वह बुधवार को सीएम भगवंत मान की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी का हिस्सा बन गए। मान ने कहा कि उन्होंने हमेशा दलितों के कल्याण के लिए काम किया है। वरिष्ठ नेता एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक भी मौजूद थे। सुक्खी पेशे से चिकित्सक हैं। वह पहली बार 2017 में एसबीएस नगर जिले की बंगा विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। इसके बाद 2022 के विधानसभा चुनाव में वह फिर से अकाली दल के टिकट पर विधायक चुने गए।

2022 में हुए विधानसभा चुनाव में अकाली दल के महज तीन ही विधायक जीते थे। इस तरह सुखविंदर सुक्खी के साथ छोड़ने के बाद अकाली दल के अब दो ही विधायक बचे हैं। इन दिनों अकाली दल में फूट का दौर चल रहा है। एक बड़े खेमे ने सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और पार्टी पर दावा भी ठोक रहा है। ऐसी स्थिति में एक और विधायक का साथ छोड़ना बादल परिवार के लिए झटका है।

बता दें कि आम चुनाव में भी अकाली दल को महज बठिंडा की सीट पर ही जीत मिली थी। यहां से हरसिमरत कौर बादल चुनी गई हैं, लेकिन बाकी सभी सीटों पर अकाली दल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। अकाली दल की इसी फूट पर सीएम भगवंत मान ने तंज कसते हुए कहा था कि जो लोग पंजाब में 25 साल तक शासन की बात करते थे, वे 25 लोगों को साथ लेकर भी नहीं चल पा रहे हैं। अकाली दल ने पिछले दिन इस फूट को लेकर भाजपा पर आरोप लगाया था। हरसिमरत कौर बादल ने कहा था कि अकाली दल में यह बगावत कराने में भाजपा का हाथ है।

You may have missed