ICC ODI Rankings में रोहित शर्मा का दबदबा कायम, फिर से हासिल की बेस्ट रैंकिंग

नई दिल्‍ली । ICC ODI Rankings में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने ही साथी बल्लेबाज शुभमन गिल को पीछे छोड़कर वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। रोहित शर्मा ने एक बार फिर से वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। वे इस समय दूसरे स्थान पर हैं और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नंबर वन बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा अपने करियर में कभी भी नंबर वन बल्लेबाज नहीं बने हैं, लेकिन आने वाले समय में रोहित शर्मा के पास नंबर वन की कुर्सी हासिल करने का मौका है।

रोहित शर्मा के खाते में इस 765 रेटिंग प्वॉइंट्स

हिटमैन के नाम से फेमस रोहित शर्मा के खाते में इस समय 765 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं, जबकि बाबर आजम 824 प्वॉइंट्स के साथ नंबर एक पर विराजमान हैं। हालांकि, रोहित शर्मा ने उनसे भी ज्यादा अंक अपने करियर में हासिल किए हैं। वे 882 अंक पाकर भी दूसरे स्थान पर थे, क्योंकि उस समय विराट कोहली अपने पीक पर थे और वे 909 प्वॉइंट्स तक पहुंच गए थे और लंबे समय तक नंबर वन बल्लेबाज रहे थे। इस समय नंबर तीन की कुर्सी पर शुभमन गिल विराजमान हैं। गिल के खाते में 763 प्वॉइंट हैं, जबकि 746 अंकों के साथ विराट चौथे पायदान पर हैं।

आईसीसी की वनडे और टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन

आपको बता दें, 37 साल की उम्र में रोहित शर्मा भारत के लिए मौजूदा समय में आईसीसी की वनडे और टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनकी रैंकिंग नंबर 6 है। रोहित शर्मा ने पिछले कुछ साल में अपने खेल को एक अलग आयाम दिया है। वे अपने विकेट की परवाह नहीं करते और टीम के लिए तेज गति से रन बनाते हैं। विराट कोहली टीम को संभालने का काम करते हैं। रोहित शर्मा का आक्रामक रवैया टीम के लिए फायदे का सौदा भी साबित हुआ है, लेकिन मध्य क्रम इस समय लड़खड़ाता नजर आ रहा है।

You may have missed