हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप-हत्‍या पर मचे बवाल के बीच 200 स्टाफ का ट्रांसफर

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और उसकी हत्या को लेकर पूरे देश में रोष है. इस घटना को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आईएमए की अपील पर सभी ओपीडी बंद हैं. इस बीच कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में बड़े पैमाने पर फेरबदल कर दिया गया है. 200 डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ का ट्रांसफर कर दिया गया है.

बता दें, आरजी कर अस्पताल के 10 डॉक्टरों और 190 नर्सिंग स्टाफ का ट्रांसफर किया गया. कहा जा रहा है कि 14 और 15 अगस्त की रात को जो हंगामा हुआ था उसके बाद से नर्सिंग स्टाफ भी स्ट्राइक पर चले गए थे और प्रिंसिपल के खिलाफ उन्होंने माहौल बनाया था. 32 डॉक्टर दूसरे अस्पताल से आरजी कर अस्पताल बुलाए गए हैं. ये सभी डॉक्टर कोलकता से बाहर के हैं.

इधर इस घटना को लेकर राजनीति भी गरमा रही है. भाजपा का आरोप है कि जो डॉक्टर इस पूरे मुहिम को सपोर्ट कर रहे हैं उनका ट्रांसफर किया गया है. इस सनसनीखेज हत्या मामले में पुलिस और सीबीआई एक्शन में है. अस्पताल में गुंडागर्दी मामले में पुलिस ने 24 लोगों को गिरफ्तार किया है और सीबीआई ने भी जांच का दायरा बढ़ा दिया है. केंद्रीय एजेंसी आरजी कर हॉस्पिटल के डॉक्टरों के बाद अब सुरक्षा गार्डों के बयान दर्ज कर रही है. वो गार्ड्स जो वारदात वाली रात अस्पताल में तैनात थे उनसे पूछताछ कर रही है.

उधर, सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से कई सवाल पूछे हैं. संदीप घोष से घटना के दिन की उनकी मूवमेंट के बारे में पूछताछ हुई. वारदात के अगले दिन के घटनाक्रम से जुड़े सवाल पूछे गए. सीबीआई की टीम संदीप घोष से घटना वाले दिन और उसके बाद की कॉल डिटेल्स से जुड़े कुछ सवाल भी पूछे हैं.

You may have missed