PAK vs BAN: बाबर आजम के नाम एक और होगा धांसू रिकॉर्ड, कर सकते है बड़ा कारनामा

नई दिल्‍ली । पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 21 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। पहला टेस्ट रावलपिंडी और दूसरा मैच कराची के मैदान पर खेला जाएगा। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के निशाने पर बांग्लादेश सीरीज में एक धांसू रिकॉर्ड होगा। वह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से पहले बड़ा कारनामा अंजाम दे सकते हैं। दरअसल, बाबर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में तीन हजार रन पूरे करने वाले पहले एशियाई क्रिकेटर बन सकते हैं। उन्हें ऐसा करने के लिए 339 रनों की जरूरत है।

ओवरऑल लिस्ट में छठे स्थान पर

बाबर के खाते में फिलहाल डब्ल्यूटीसी में 29 टेस्ट मैचों में 2661 रन हैं। वह ओवरऑल लिस्ट में छठे स्थान पर हैं। उन्होंने इस दौरान आठ शतक और 15 अर्धशतक जमाए हैं। अगर बाबर बांग्लादेश सीरीज में तीन हजारी बनने से चूक गए तो फिर रोहित के पास यह कीर्तिमान रचने का मौका होगा। बता दें कि बांग्लदेश को पाकिस्तान के बाद भारत से दो टेस्ट में भिड़ना है। इंडिया वर्सेस बांग्लादेश सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी। हालांकि, रोहित को तीन हजार रन कंप्लीट करने के लिए 448 रनों की दरकार होगी। यह मुश्किल चुनौती है लेकिन अंसभव नहीं। उन्होंने 32 टेस्ट में 2552 रन जुटाए हैं।

एक रिकॉर्ड इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट के नाम दर्ज

‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित ने डब्ल्यूटीसी में आठ सेंचुरी, एक डबल सेंचुरी और 7 फिफ्टी जड़ी हैं। वह डब्ल्यूटीसी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय हैं और लिस्ट में आठवें पायदान पर हैं। विराट कोहली 14वें नंबर पर हैं। उन्होंने 36 टेस्ट में 2235 रन जोड़े हैं। विराट ने चार शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट के नाम दर्ज है। वह 4598 रनों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं। उनके बाद फेहरिस्त में मार्नस लाबुशेन (3904), स्टीव स्मिथ (3486, बेन स्टोक्स (3101) और उस्मान ख्वाजा (2686) हैं।

You may have missed