बम की धमकी के बाद तिरुवनंतपुरम में उतरा एयर इंडिया का विमान, 135 यात्री थे सवार

नई दिल्ली। मुंबई से आ रहे एयर इंडिया के विमान में गुरुवार को बम होने की धमकी मिली। इस सूचना को लेकर तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूर्ण आपात स्थिति घोषित कर दी गई। हवाई अड्डे के मुताबिक यह विमान सुबह करीब आठ बजे हवाई अड्डे पर उतरा। इसमें 135 यात्री सवार थे और विमान को आइसोलेशन में ले जाया गया।

बताया गया कि सुबह 8.44 बजे तक यात्रियों को विमान (एआई 657) से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। विमान के तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के पास पहुंचने पर पायलट ने बम की धमकी मिलने की जानकारी दी। एयरपोर्ट को सुबह साढ़े सात बजे मामले से अवगत कराया गया। इसके बाद सुबह सात बजकर 36 मिनट पर हवाई अड्डे पर पूरी तरह से आपात स्थिति घोषित कर दिया गया।

सभी यात्री और क्रू सुरक्षित हैं। हवाई अड्डे में परिचालन संबंधी कोई बाधा नहीं है। धमकी किसने और कैसे दी? मामले की जांच की जा रही है। इस बीच एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि 22 अगस्त को मुंबई से तिरुवनंतपुरम के लिए उड़ान भरने के दौरान एयर इंडिया की उड़ान एआई 657 में एक विशेष सुरक्षा अलर्ट पाया गया। विमान सुरक्षित रूप से तिरुवनंतपुरम में उतरा चुका है और सुरक्षा एजेंसियां अनिवार्य जांच में जुटी हैं। इसे एक दूरस्थ स्थान पर पार्क किया गया है। सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित उतर गए हैं।

You may have missed