WhatsApp ने कराई मौज, वीडियो कॉलिंग के लिए लाया कमाल के नए फीचर

नई दिल्‍ली । वॉट्सऐप कॉलिंग करने वाले यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने कॉल इफेक्ट्स और फिल्टर्स के लिए AR (Augmented reality) फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। यह फीचर यूजर्स के वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस को और ज्यादा मजेदार बनाने का काम करता है। इस फीचर की मदद से यूजर कॉलिंग के दौरान रियल-टाइम में अपने अपीयरेंस को कस्टमाइज कर सकेंगे। वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है। WABetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

ओवरऑल कलर टोन को चेंज करने का ऑप्शन

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए रोलआउट किए जा रहे नए टूल्स को देख सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार नए टूल्स की मदद से यूजर चल रही वीडियो कॉल के दौरान ही अपने लुक को चेंज कर सकेंगे। साथ ही यह टूल वीडियो फीड के ओवरऑल कलर टोन को भी चेंज करने का ऑप्शन देता है। इतना ही नहीं, वॉट्सऐप अब यूजर्स को बैकग्राउंड एडिटिंग टूल भी ऑफर कर रहा है। इसकी मदद से यूजर अपने आसपास की चीजों को ब्लर या रिप्लेस कर सकेंगे। इसके लिए कंपनी एक प्री-सेट बैकग्राउंड ऑफर कर रही है।

लो-लाइट और टच-अप मोड टॉगल भी

नए फीचर्स की लिस्ट में लो-लाइट मोड टॉगल भी दिया गया है। इसकी मदद से आप वीडियो फीड की लाइटिंग क्वॉलिटी को इंप्रूव कर सकते हैं। साथ ही वॉट्सऐप में अब एक टच-अप मोड भी आ गया है, जो यूजर की अपियरेंस को और पॉलिश करता है। ध्यान रहे कि वीडियो कॉलिंग के दौरान फीड, कलर टोन या किसी भी नए टूल को अगर आप यूज करते हैं, तो वॉट्सऐप इस सेटिंग को ऑटोमैटिकली याद रखेगा। यह बार-बार सारी सेटिंग्स को दोहराने के झंझट से यूजर्स को छुटकारा देने का काम करेगा।

जल्द रिलीज होगा नए फीचर का स्टेबल अपडेट

कंपनी ने कुछ दिन पहले इस फीचर को वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.16.7 के यूजर्स के लिए रोलआउट किया था। अब यह वॉट्सऐप बीटा फॉर iOS 24.17.10.74 के लिए रिलीज हुआ है। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद कंपनी इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी।

You may have missed