Redmi का नया 5G फोन, फास्ट चार्जिंग, प्रोसेसर भी दमदार, 50MP का हो सकता है मेन कैमरा

नई दिल्‍ली । रेडमी का नया स्मार्टफोन जल्द मार्केट में एंट्री करेगा। कंपनी के इस अपकमिंग फोन का नाम Redmi Note 14 5G है। फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इसी बीच इस फोन को FCC वेबसाइट पर देखा गया है। लिस्टिंग के अनुसार फोन के ग्लोबल वेरिएंट का मॉडल नंबर 24094RAD4G है। माना जा रहा है कि डिवाइस इसी महीने मार्केट में एंट्री कर सकता है। फीचर्स की बात करें, तो लिस्टिंग के अनुसार कंपनी इस फोन में Hyper OS 1.0 देने वाली है। वहीं, कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में आपको Wi-Fi AC, ब्लूटूथ, LTE, 5G NR बैंड जैसे ऑप्शन मिलेंगे। कंपनी इस फोन में 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग भी देने वाली है।

कंपनी इस फोन में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा

फोन के बाकी स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो लीक रिपोर्ट के अनुसार यह फोन 1.5K रेजॉलूशन वाले AMOLED डिस्प्ले के साथ आएगा। फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दे सकती है। यह रेडमी नोट 13 5G के 108 मेगापिक्सल से कम है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसका आउटपुट भी शानदार होगा। प्रोसेसर के तौर पर फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6100+ चिपसेट मिलने की उम्मीद है।

रेडमी 14C हुआ लॉन्च

रेडमी 14C फोन की ग्लोबल मार्केट में एंट्री हो गई है। यह फोन बजट सेगमेंट में लॉन्च किया गया है। यह 8जीबी रैम और 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर फोन में कंपनी मीडियाटेक हीलियो G81 प्रोसेसर दे रही है। फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दिए गए हैं, जिसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए रेडमी के इस बजट फोन में आपको 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। फोन 5160mAh की बैटरी से लैस है, जो 18 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

फोन में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.88 इंच का डिस्प्ले दे रही है। डिस्प्ले का पीक ब्राइटनेस लेवल 600 निट्स का है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए रेडमी के इस फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। ओएस की बात करें, तो फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड HyperOS पर काम करता है। यह डिवाइस ड्रीमी पर्पल, मिडनाइट ब्लैक, सेज ग्रीन और स्टारी ब्लू कलर ऑप्शन में आता है। इसकी शुरुआती कीमत 119 डॉलर यानी करीब 10 हजार रुपये है।

You may have missed