हमास एक दुष्ट आतंकवादी सोच… लेकिन युद्धविराम का समय, सुरंग में शवों को देख बोले बाइडेन

तेल अवीव । गाजा में युद्धविराम और 6 लाख से ज्यादा बच्चों के लिए पोलियों अभियान के बीच सुरंगों से 6 शव बरामद हुए हैं। इजरायल ने पुष्टि कर दी है कि ये सभी शव हमास द्वारा बनाए गए इजरायली बंधक थे। इनमें एक अमेरिकी बंधक का शव भी शामिल है। इस घटना को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वह गाजा पट्टी से छह बंधकों के शवों की बरामदगी से काफी गुस्से में हैं लेकिन, अब युद्धविराम का समय आ गया है और वह इसके लिए 24 घंटे काम करेंगे। इस घटनाक्रम को “दुखद” और “निंदनीय” बताते हुए बाइडेन ने चेतावनी भी दी कि “हमास के नेताओं को इन अपराधों की कीमत चुकानी पड़ेगी”।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि इजरायली सेना ने शनिवार को राफा शहर के नीचे एक सुरंग में हमास द्वारा बंधक बनाए गए छह लोगों के शव बरामद किए हैं। व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में बाइडेन ने कहा, “हमने अब पुष्टि कर दी है कि इन शातिर हमास आतंकवादियों द्वारा मारे गए बंधकों में से एक अमेरिकी नागरिक, हर्श गोल्डबर्ग-पोलिन था।” बाइडेन ने कहा, “अब समय आ गया है कि यह युद्ध समाप्त हो जाए। हमें यह युद्ध समाप्त कर देना चाहिए।”

इन हत्याओं के साथ, हमास के हाथों और अमेरिकी खून लगा

व्हाइट हाउस में दिए गए एक बयान में उन्होंने कहा, “हमास एक दुष्ट आतंकवादी संगठन है। इन हत्याओं के साथ, हमास के हाथों पर और भी अधिक अमेरिकी खून लगा है। मैं हमास की निरंतर क्रूरता की कड़ी निंदा करती हूं, और पूरी दुनिया को भी इसकी निंदा करनी चाहिए। हजारों लोगों के नरसंहार से लेकर यौन हिंसा, बंधक बनाने और इन हत्याओं तक, हमास की दुष्टता स्पष्ट और भयावह है।”

सेना के पहुंचने से पहले ही बंधकों को हमास ने मार डाला

उधर, इजरायली सेना द्वारा गाजा सुरंग से छह बंधकों के शव बरामद करने के बाद इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को हमास के साथ “हिसाब बराबर करने” की कसम खाई। नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, “जो लोग बंधकों को मारते हैं, वे गाजा युद्धविराम के लिए कोई समझौता नहीं चाहते हैं।” उन्होंने हमास आतंकियों को संदेश में कहा, “हम आपका पीछा करेंगे, हम आपको पकड़ेंगे और हम हिसाब बराबर कर लेंगे”।

1200 से अधिक इजरायली मारे गए और 250 को बंधक बना लिया

इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने टाइम्स ऑफ इजरायल को बताया कि दक्षिणी गाजा के राफा से बरामद किए गए छह बंधकों की आईडीएफ सैनिकों के पहुंचने से कुछ समय पहले हमास द्वारा “क्रूरतापूर्वक हत्या” कर दी गई थी। बता दें कि अमेरिकी नागरिक गोल्डबर्ग पोलिन को हमास ने 7 अक्टूबर को हमास के हमले के दौरान अगवा कर लिया था। पोलिन नोवा संगीत समारोह में उपस्थित थे। इजरायली अधिकारियों के अनुसार, 7 अक्टूबर को हमास के हमलों के बाद इजरायल ने फिलिस्तीनी समूह के खिलाफ युद्ध शुरू किया, जिसमें 1200 से अधिक इजरायली मारे गए और 250 को बंधक बना लिया गया।

You may have missed