कश्मीर में सेना का जबरदस्त एक्शन, 2 जवानों की शहादत के बदले 5 आतंकी मार गिराए

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। बारामूला जिले में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जानें की खबर है। बता दें कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया इनपुट के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा ऑपरेशन शुरू किया गया। शुक्रवार देर रात उत्तरी कश्मीर जिले के पट्टन इलाके के चक टापर क्रीरी में गोलीबारी शुरू हुई। अलग मुठभेड़ में सेना की राइजिंग स्टार कोर इकाई के जवानों ने शुक्रवार को कठुआ में दो आतंकवादियों को मार गिराया था।

पुलिस के अधिकारी के अनुसार इलाके में तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद उनके बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया था और सुबह हुई मुठभेड़ में उन्होंने तीन आतंकवादियों को मारा गिराया। आतंकवादियों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है साथ ही इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि वे किस संगठन से जुड़े थे।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के छतरू इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए। सेना ने कहा कि विशेष सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने छतरू क्षेत्र के नैदघाम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षा बलों के जवान जब एक निश्चित इलाके की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छूपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलायी। इसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलायीं।

सेना ने कहा, चटरू इलाके के नैदघाम गांव के ऊपरी इलाकों में पिंगनल दुगड्डा वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों की तलाशी टीमों और छिपे हुए आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। उन्होंने कहा कि गोलीबारी के दौरान दो जवान शहीद हो गए और दो घायल हो गए। व्हाइट नाइट कोर के जनरल-ऑफिसर-कमांडिंग (जीओसी) और सभी रैंक के अधिकारियों ने बहादुरों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हुए पीड़ितच परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। इससे पहले व्हाइट नाइट कोर ने कहा था कि खुफिया जानकारी के आधार पर किश्तवाड़ के छतरू इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था और इस दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुईं।

You may have missed