गैरी कर्स्टन के लिए पाकिस्‍तान टीम को संभालना मुश्किल, अब घरेलू क्रिकेट पर भी फोकस

इस्‍लामाबाद । पाकिस्तान के सफेद गेंद (pakistan white ball)के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन (Head Coach Gary Kirsten)ने बुधवार को पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट चैंपियंस कप(Domestic tournaments Champions Cup) के मेटोर और कोच (Meteor and coach)से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि घरेलू स्तर पर भी उसी तरह की क्रिकेट स्थापित करने की आवश्यकता है, जैसा कि इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल होने के लिए जरूरी है। पाकिस्तानी कोच ने फैसलाबाद में पाकिस्तान के घरेलू चैंपियंस कप में मिस्बाह-उल-हक, सकलैन मुश्ताक, सरफराज अहमद, शोएब मलिक और वकार यूनिस से बातचीत की।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बेहतर बनाने का निवेदन

सूत्रों ने मीडिया से बाचतीत में बताया कि बैठक के दौरान हाई परफॉरमेंस कोच डेविड रीड और हाई परफॉरमेंस एवं चैम्पियंस कप के निदेशक नदीम खान की मौजूदगी में क्रिकेट के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। पाकिस्तान के कोच गैरी कर्स्टन ने घरेलू टूर्नामेंट के कोचों और मेंटोर से अपने करियर के अनुभव का उपयोग करके खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बेहतर बनाने का निवेदन किया है।

आगामी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ज्‍यादा फोकस

पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट चैंपियंस कप में राष्ट्रीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी खेल रहे हैं और इसी वजह से कर्स्टन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने और उसका आकलन करने के लिए पूरी प्रतियोगिता के दौरान फैसलाबाद में रहेंगे। इस टूर्नामेंट के जरिए गैरी कर्स्टन आगामी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान के संयोजन पर फोकस कर रहे हैं।

बाबर आजम को सीमित ओवरों की कप्तानी से बर्खास्त

भारत में 2023 में खेले गए वनडे विश्व कप के राउंड रॉबिन दौर से बाहर होने के बाद बाबर आजम को सीमित ओवरों की कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया था। उनकी जगह लेने वाले शाहीन शाह अफरीदी को एक खराब सीरीज के बाद हटा दिया गया था। इसी तरह टेस्ट में बाबर के इस्तीफा देने के बाद, शान मसूद को कप्तान बनाया गया था, लेकिन बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज में 0-2 से हार के बाद उन्हें तुरंत बाहर करने की मांग उठ रही है।

हालांकि पाकिस्तान के सीमित ओवरों और टेस्ट टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी ने देश के क्रिकेट बोर्ड को सभी प्रारूपों में हालिया खराब प्रदर्शन के बाद जल्दबाजी में कप्तान नहीं बदलने की सलाह दी है।

You may have missed