केरला एक्सप्रेस में यात्रियों के लाखों रूपए के जेवरात सहित सामान चोरी

भोपाल। केरला एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर के दौरान एक व्यक्ति का ट्राली बैग चोरी हो गया। चोरी गए बैग में जेवरात और नकदी समेत लाखों रुपये का सामान था। इधर, कई अन्य यात्रियों के मोबाइल फोन समेत हजारों का सामान चोरी चला गया। जीआरपी ने सभी मामलों में केस दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार वृंदावन (उत्तर प्रदेश) निवासी शिवकुमार तिवारी केरला एक्सप्रेस के एसी कोच में मथुरा से भोपाल की यात्रा कर रहे थे। वह अपना ट्राली बैग सीट के नीचे रखकर सो गए थे। भोपाल रेलवे स्टेशन आने से कुछ देर पहले नींद खुली तो बैग गायब था। चोरी गए बैग में दस जोड़ी कपड़े, सोने की चेन, दो तोला वजनी, सोने की दो अंगूठियां और नकद 60 हजार रुपये रखे हुए थे। इधर, रीवा निवासी प्रबल प्रताप सिंह विदिशा जाने के लिए मेमू ट्रेन में सवार हुए थे। ट्रेन में चढ़ने के बाद देखा कि पैंट की जेब में रखा उनका मोबाइल गायब है।

चोरी गए मोबाइल की कीमत 36 हजार रुपये बताई गई है। इसी प्रकार धन सिंह गौड़ विदिशा जाने के लिए भोपाल रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। गोंडवाना एक्सप्रेस में चढ़ते समय उनके पैंट की जेब में रखा मोबाइल फोन किसी ने चोरी कर लिया। चोरी गए मोबाइल की कीमत 10 हजार रुपये बताई गई है।40 हजार के दो मोबाइल चोरी भोपाल निवासी उमर खान अपने रिश्तेदारों को ट्रेन में बैठाने के लिए भोपाल स्टेशन पहुंचे थे। वह गलत ट्रेन में चले गए थे। यह पता चलते ही नीचे उतरने लगे, तभी किसी ने पैंट की जेब में रखा 20 हजार रुपये कीमत का मोबाइल चोरी कर लिया।

पुलिस के हत्थे चढ़े दो जिलाबदर बदमाश
भोपाल में टीला जमालपुरा पुलिस ने जिलाबदर का कानून का उल्लंघन करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस के मुताबिक, बदमाश सलीम उर्फ भैया उर्फ कचरा (41) हरिजन बस्ती टीला जमालपुरा का रहने वाला हैI आपराधिक गतिविधियों के चलते उसे जून महीने में जिलाबदर किया गया था। दो दिन पहले बदमाश क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ गया। सूचना के बाद टीला जमालपुरा पुलिस ने उसके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया। इसी प्रकार दूसरा बदमाश रिजवान खान (25) इंद्रानगर टीला जमालपुरा का रहने वाला है।

बदमाश की आपराधिक गतिविधियों के चलते पुलिस आयुक्त न्यायालय द्वारा उसे पिछले दिनों जिलाबदर किया गया था। मंगलवार को सूचना मिली कि बदमाश मिलेट्री एरिया गौतम नगर के पास घूम रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची तो बदमाश ने भागने का प्रयास किया, जिसे घेराबंदी कर दबोच लिया गया, उसके खिलाफ भी रासुका के तहत कार्रवाई की गई है।

You may have missed