LN आयुर्वेद कॉलेज द्वारा सेंट्रल जेल में कैदियों के लिए “पंचकर्म सहायक” सर्टिफिकेट कोर्स का शुभारंभ

भोपाल। “भोपाल सेंट्रल जेल में जिला सत्र न्यायाधीश अमिताभ मिश्र द्वारा कैदियों के लिए पंचकर्म सहायक सर्टिफिकेट कोर्स का उद्घाटन” एलएन आयुर्वेद कॉलेज एवं चिकित्सालय भोपाल के सहयोग से प्रारम्भ हुआ”

महात्मा गांधी और श्री लाल बहादुर शास्त्री जयंती 2अक्टूबर के अवसर पर जिला सत्र न्यायाधीश अमिताभ मिश्र आरती शर्मा सचिव जिला विधिक प्राधिकरण अभय सिंह जिला विधिक प्राधिकरण अधिकारी , जेल अधीक्षक राकेश भांगरे आशीष जयसवाल कार्यकारी निदेशक एलएनसीटी समूह, डॉ. सपन जैनप्राचार्य एलएन आयुर्वेद कॉलेज एवं निदेशक विशाल शिवहरे अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

इस गतिविधि का उद्देश्य है कि बंदियों की कारावासअवधि पुर्ण होने के पश्चात और कारावास से मुक्त होने के बाद पंचकर्म सहायक प्रमाण पत्र के माध्यम से आत्मनिर्भर हो कर अपना एवं अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें एवं अपना भावी जीवन सम्मान पूर्वक जी सकें। इस कदम से समाज की मुख्य धारा मैं वापस जुड सकेंगे जैसा की सर्व विदित है कि एल एन सी टी विश्वविद्यालय एवं एलएन आयुर्वेद कॉलेज शिक्षा के साथ साथ इस तरह के सामाजिक कार्यों मैं भी अपनी सहभागिता देता आ रहा है। माननीय प्रमुख मुख्य जिला सत्र न्यायाधीश ने इस कार्य की प्रशंसा की एवं भविष्य मैं भी इस तरह के कार्य करने के लिऐ प्रोत्साहित किया उन्होंने जेल प्रशासन एवं कॉलेज को इस तरह की गतिविधियों को नियमित रूप से करने के लिए एक करार करने का भी निर्देश दिया।केंद्रीय जेल के बंदी भी यह कौशल प्राप्त करने के लिए उत्साहित रहे एलएनसीटी यूनिवर्सिटी के कुलाधीपति जे एन चौकसे सचिव डॉ अनुपम चौकसे ने इस कार्य की प्रशंसा करते हुए बधाई दी