‘कहानी’ के डायरेक्टर बोले- सड़क पर विद्या बालन गाड़ी में बदलती थीं कपड़े

विद्या बालन बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक हैं। उन्होंने परिणीता फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म में विद्या बालन के साथ सैफ अली खान नजर आए थे। विद्या बालन ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में शानदार काम किया। उन्हीं फिल्मों की लिस्ट में विद्या बालन की फिल्म ‘कहानी’ भी शामिल है। यह बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। हालांकि, इस फिल्म का बजट बेहद कम था। फिल्म के डायरेक्टर सुजॉय घोष ने बताया कि उनके पास वैनिटी वैन तक के लिए बजट नहीं था और विद्या को अपनी गाड़ी में कपड़े बदलने पड़ते थे।

गाड़ी में कपड़ बदलती थीं विद्या
सुजॉय घोष की फिल्म कहानी का बजट लगभग 15 करोड़ था। हालांकि, फिल्म ने दुनियाभर में 79.20 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म शूटिंग के दिनों को याद करते हुए कहानी के डायरेक्टर सुजॉय ने बताया, “हम वैनिटी वैन तक ला सकें, इतने पैसे भी नहीं थे। हम शूटिंग को थोड़ी देर भी रोक नहीं सकते थे क्योंकि हमारा बजट कम था। तो हर बार जब उन्हें (विद्या बालन) कपड़े बदलने होते थे तो सड़क के बीचों बीच हम उनकी इनोवा को काले कपड़े से ढकते थे, वो अंदर कपड़े बदलती थीं और फिर बाहर आती थीं।”

सुजॉय घोष ने की विद्या की तारीफ
कहानी बनाने से पहले सुजॉय घोष लगातार तीन फ्लॉप फिल्में दे चुके थे। इसी बारे में बात करते हुए सुजॉय ने कहा, अलादीन की असफलता के बाद विद्या बालन कहानी फिल्म करने से मना कर सकती थीं। लेकिन, मैनें देखा है कि उस जनरेशन के एक्टर्स…सर अमिताभ बच्चन से लेकर खान साहब (शाहरुख खान) तक, जुबान के बहुत पक्के होते हैं। अगर वो कुछ करने का वादा कर देते हैं, तो वो करते ही हैं। विद्या भी उसी कैटेगरी में आती हैं।”

साल 2012 में रिलीज हुई थी फिल्म
कहानी फिल्म की बात करें तो यह फिल्म साल 2012 में आई थी। फिल्म में विद्या बालन मुख्य भूमिका में नजर आई हैं। इस फिल्म में विद्या बालन कोलकाता जाती हैं और अपने पति को ढूंढती हैं। हालांकि, उनके पति के गायब होने और विद्या बालन को उन्हें ढूंढने के पीछे एक गहरा सस्पेंस है। यह सस्पेंस फिल्म दर्शकों को अंत तक खुद से बांधे रखती है।