अकेले बाबा सिद्दीकी ही नहीं हमलावरों के निशाने पर बेटे जीशान भी थे, प्लानिंग से बांद्रा आते थे शूटर

बांद्रा। इस हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग कनेक्शन की भी जांच की जा रही है। हालांकि, अब तक स्थिति एकदम स्पष्ट नहीं है और पुलिस इस एंगल से जांच कर रही है। खबरें थीं कि एक फेसबुक पोस्ट के जरिए गैंग ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है। NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच जारी है। खबरें ये भी हैं कि हमलावरों के निशाने पर उनके बेटे जीशान सिद्दीकी भी थे। हालांकि, इसे लेकर पुलिस ने आधिकारिक तौर पर अब तक कुछ नहीं कहा है। फिलहाल, पुलिस ने दो हमलावरों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। शिवकुमार गौतम नाम के एक और आरोपी की तलाश जारी है। सिद्दीकी को शनिवार रात मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में गोली मार दी थी।

सूत्रों का कहना है कि शूटर्स को जीशान और बाबा सिद्दीकी दोनों को निशाना बनाने के निर्देश दिए गए थे। खास बात है कि बांद्रा पूर्व विधानसभा सीट से विधायक जीशान घटना के कुछ देर पहले ही दफ्तर से निकले थे। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को शक है कि किसी अंदर के व्यक्ति ने ही सिद्दीकी के बारे में जानकारी मुहैया कराई थी।

ऐसे रखी सिद्दीकी पर नजर

रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि तीनों हमलावर कुर्ला में 10-12 हजार रुपये महीन के किराये से रह रहे थे। तीनों कथित तौर पर हर रोज ऑटो के जरिए बांद्रा पहुंचते थे और सिद्दीकी पिता-पुत्र की लोकेशन की जानकारी जुटाते थे। शनिवार को बाबा और जीशान दोनों ही एक लोकेशन पर मौजूद थे।

अखबार से बातचीत में सूत्रों ने बताया है कि सिद्दीकी का उस दिन आना रुटीन का हिस्सा नहीं था। खबर है कि उन्होंने दफ्तर पहुंचकर जीशान के बारे में पूछा, तो उन्हें जानकारी दी गई वह कुछ देर पहले ही निकले हैं। इसके बाद बाबा सिद्दीकी अपनी कार की तरफ बढ़े, जहां हमलावर ने 9 एमएम पिस्टल से उनपर गोलियां चला दीं।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ?
इस हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग कनेक्शन की भी जांच की जा रही है। हालांकि, अब तक स्थिति एकदम स्पष्ट नहीं है और पुलिस इस एंगल से जांच कर रही है। खबरें थीं कि एक फेसबुक पोस्ट के जरिए गैंग ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है।