मप्र के जबलपुर में ट्रैक्टर पलटने से मौत 5 की मौत, मरने वाले सभी रिश्तेदार

जबलपुर। जबलपुर के तिनेटा देवरी गांव में लड़की की शादी थी। सोमवार को बारात आना था। शादी वाले घर के बच्‍चे सोमवार सुबह ट्रैक्‍टर से पानी का टैंकर लेने जा रहे थे, इसी दौरान 11.30 बजे ट्रैक्टर पलटने से 5 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों की उम्र 10 से 18 साल के बीच है। दो बच्चे दलपत पिता निरंजन गौंड (12), विकास पिता राम कुमार उइके (10) घायल हुए हैं। घटना चरगंवा थाना के तिनेटा गांव की है। पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया है।

एएसपी सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि सभी बच्चे आपस में रिश्तेदार हैं। एक ही गांव तिनेटा देवरी के रहने वाले हैं। वे ट्रैक्टर से पानी का टैंकर लेने जा रहे थे। ट्रैक्टर को 18 साल का धर्मेंद्र ठाकुर (गौंड) चला रहा था। उसकी बहन की बारात आना थी। घर से 500 मीटर दूर ही निकले, तभी ट्रैक्टर अनबैलेंस होकर सड़क से उतरकर खेत में पलट गया।

प्रशासन की ओर से फौरी तौर पर मृतकों के परिजन को 50-50 हजार रुपए और घायलों को 10-10 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी गई है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मृतक बच्चों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए की सहायता राशि देने की बात कही है। रतलाम दौरे के दौरान उन्होंने मदद की घोषणा की।

इनकी हुई मौत
धर्मेंद्र पिता राम प्रसाद ठाकुर (18), देवेंद्र पिता मोहन बरकड़े (15), राजवीर पिता लखनलाल गौंड (13), अनूप पिता गोविंद बरकडे़ (12) और लकी पिता लोचन मरकाम (10) की मौत हो गई।