एलिमिनेटर मैच में आरसीबी की हार से निराश हुए एबी डिविलियर्स, बोले- हारना हमेशा दुखद होता है

नई दिल्‍ली । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को मिली हार से निराश हैं। उन्होंने टीम का सराहना भी की और लिखा कि एक समय पर ऐसा लग रहा था कि सारी उम्मीदें प्लेऑफ में पहुंचने की खत्म हैं, लेकिन फिर भी टीम ने क्वॉलिफाई किया। आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स के हाथों एलिमिनेटर मैच में हार मिली और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

आरसीबी और साउथ अफ्रीका की टीम के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने टीम की हार पर एक्स पोस्ट करते हुए लिखा, “हारना हमेशा दुखद होता है, लेकिन एक प्रशंसक के रूप में, मुझे हमें इस बात का विश्वास दिलाने के लिए लड़कों पर गर्व है, तब भी जब मई की शुरुआत में सारी उम्मीदें खत्म हो गई थीं। मुझे यकीन है RCB अगले साल मजबूत होकर वापसी करेगी और वह मायावी खिताब घर लाएगी।”

आपको बता दें, आरसीबी ने आईपीएल 2024 के पहले 8 मैचों में सिर्फ एक मुकाबला जीता था और उसके बाद लगातार 6 मुकाबले जीतकर टीम ने प्लऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया था। एक समय पर टीम के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस एक फीसदी से भी कम थे। उसी दौरान विराट कोहली ने कहा था कि अगर एक फीसदी भी चांस हैं तो भी अच्छी बात है कि कम से कम चांस तो हैं और ये चांस बहुत है।

आरसीबी ने पहला पड़ाव तो पार कर लिया था, लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम राजस्थान रॉयल्स से चार विकेट से हार गई। ये एक नॉकआउट मैच था, जिस भी टीम को हार मिलती उसे टूर्नामेंट से बाहर होना था। ये हार आरसीबी के नसीब में थी और टीम के लिए आगे का सफर समाप्त हो गया। एबी डिविलियर्स के रहते भी टीम कई बार प्लेऑफ में पहुंची, लेकिन टीम हर बार हारी।