सलमान खान का खुलासा, मैंने प्यार किया में कबूतर जा जा के शूट में रो पड़ा था

मुंबई। सलमान खान ने ने अब इसका खुलासा किया है कि ‘मैंने प्यार किया’ के एक गाने के दौरान कुछ ऐसा हुआ था रो पड़े थे। बता दें, 1988 में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले सलमान खान को एक साल बाद सूरज बड़जात्या ने ‘मैंने प्यार किया’ से बतौर हीरो लॉन्च किया और उनकी जिंदगी बदल दी। सलमान खान रातोंरात स्टार बन गए, और भाग्यश्री के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। जो लोग पहले कभी सलमान के साथ काम नहीं करना चाहते थे, वो भी उन्हें अपनी फिल्म में लेने को बेचैन हो उठे थे।

हैलो इंडो-अरेबिया से बातचीत में फेवरेट फिल्म के बारे में पूछे जाने पर सलमान खान ने ‘मैंने प्यार किया’ का नाम लिया, और मजेदार किस्सा भी सुनाया। सलमान ने इस फिल्म के गाने ‘कबूतर जा जा’ का वह वाकया सुनाया, जब उनकी आंखों में आंसू आ गए।

सलमान ने बताया, मैं लगभग 18 साल का था, और ‘कबूतर जा जा जा’ गाने की शूटिंग के दौरान एक सचमुच यादगार पल था, जब मुझे अचानक महसूस हुआ कि ये रोल तो मेरे लिए ही है। फिल्म की कई नरेशन के दौरान मैं उस रोल में सिर्फ जैकी श्रॉफ या अनिल कपूर की कल्पना करता था। मैं खुद को बड़ी फिल्मों में बड़े रोल में इमेजिन ही नहीं कर पाता था। लेकिन वह पल पहली बार था, जब मुझे वास्तव में लगा कि हां, मैं यह कर सकता हूं। मेरी आंखों में आंसू आ गए थे।

सलमान खान को कई ऑडिशन के बाद ‘मैंने प्यार किया’ में चुना गया था। फिल्म हिट होने के बाद सलमान को कुछ महीने खाली बैठना पड़ा था, लेकिन बाद में उनका करियर ट्रैक पर आ गया। 90 के दशक से फिल्मी दुनिया में उतरे सलमान खान 58 साल की उम्र में आज भी फिल्मी पर्दे पर राज कर रहे हैं। वह जल्द ही एआर मुरुगदॉस की फिल्म ‘सिकंदर’ में नजर आएंगे, जो 2025 में ईद पर रिलीज होगी।