एस. जयशंकर ने सबसे पहले वोट डालकर ले लिया खास सर्टिफिकेट

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में शनिवार को 58 सीटों पर वोटिंग हो रही है, इनमें दिल्ली की 7 सीटें भी शामिल हैं. इन पर सुबह 6 बजे से वोटिंग हो रही है, जो कि शाम को 5 बजे तक जारी रहेगी. इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी पोलिंग बूथ पहुंचकर अपने मताधिकार प्रयोग किया है. वोट डालकर उन्होंने कहा, दिल्ली के वोटर्स एक बार फिर पीएम मोदी और विकसित भारत का समर्थन करेंगे.

खास बात यह है कि खास प्रमाण पत्र लेने वाले विदेश मंत्री अपने मतदान केंद्र के पहले पुरुष मतदाता बने. एस जयशंकर ने अपना वोटिंग प्रमाणपत्र दिखाते हुए कहा, मैं इस बूथ पर पहला पुरुष वोटर था. इसके साथ ही विदेश मंत्री ने भरोसा जताया कि दिल्ली के वोटर्स एक बार फिर से मोदी सरकार का समर्थन करेंगे.

विदेश मंत्री ने कहा, हम चाहते हैं कि लोग बाहर निकलें और अपना वोट डालें, यह देश के लिए एक निर्णायक पल है. मुझे विश्वास है कि बीजेपी सत्ता में वापसी करेगी. इसके साथ ही विदेश मंत्री ने फर्स्ट पुरुष वोटर प्रमाणपत्र के साथ अपनी एक फोटो एक्स पर भी पोस्ट की. फोटो में वह हाथ में सर्टिफिकेट लिए हुए हैं. शनिवार को जिन 58 सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें बिहार और बंगाल की आठ-आठ, दिल्ली की 7, हरियाणा की 10, झारखंड की 4, उत्तर प्रदेश की 14 और जम्मू-कश्मीर की अंतिम सीट अनंतनाग-राजौरी शामिल है. अंतिम चरण का चुनाव 1 जून को होगा और 4 मई को चुनाव के रिजल्ट घोषित होंगे. चुनाव में मुख्य मकाबला एनडीए और इडिया गठबंधन के बीच है.