आप नेता सौरभ भारद्वाज ने वोट डाला और ईवीएम को ऊपर-नीचे देखकर की तसल्ली

दिल्ली. लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत दिल्ली की सभी सात सीट पर शनिवार सुबह से मतदान जारी है. इन सीटों पर भाजपा और इंडिया’ गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है. आम आदमी पार्टी (आप) चार और कांग्रेस तीन सीट पर चुनाव लड़ रही है. यह पहला मौका है जब ‘आप’ और कांग्रेस एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं.

वोट डालने पहुंचे आप के नेता सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम को ऊपर-नीचे से अच्छी तरह से देखकर पूरी तसल्ली की. वोट डालने के बाद मंत्री और सौरभ भारद्वाज ने कहा, बहुत बड़ी बात है. प्रधानमंत्री ने मान लिया कि शराब नीति के तथाकथित मामले में एक भी सबूत नहीं मिला इससे बड़ी बात क्या हो सकती है? आपके पास इतनी बड़ी-बड़ी एजेंसी है. 500 से ज्यादा जगहों पर आपने छापे मारे फिर भी एक सबूत नहीं.

दिल्ली में स्वाति मालीवाल ने भी अपना वोट डाला है. ‘आप’ ने पूर्वी दिल्ली सीट से कुलदीप कुमार को, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती को और दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान को मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार और उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से उदित राज को चुनावी मैदान पर उतारा है.

भाजपा ने मनोज तिवारी को उत्तर पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी बनाया है. दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पूर्वी दिल्ली से हर्ष दीप मल्होत्रा, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से योगेन्द्र चंदोलिया, चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल और पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत चुनाव लड़ रहे हैं.

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी सहित कई गणमान्य व्यक्ति और प्रतिष्ठित हस्तियां भी शहर के मतदाता हैं. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि शांतिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए 60,000 सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है.