जी7 शिखर सम्मेलन में बिडेन भटके, पीएम मेलोनी ने बुलाया वापस

रोम। इटली में ग्रुप ऑफ सेवन (जी 7) शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन का नेताओं से दूर जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, इसमें उन्हें इतालवी प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी द्वारा वापस बुलाया गया। माना जा रहा है कि बाइडेन भटक गए।

वीडियो क्लिप में दिखाया गया है कि 81 वर्षीय राष्ट्रपति गुरुवार को स्काईडाइविंग प्रदर्शन के दौरान अपना ध्यान खोते हुए विश्व नेताओं के समूह से दूर चले गए। वे अपनी बाईं ओर मुड़े और पैराशूट पैक कर रहे एक अधिकारी के पास गए और उसे अंगूठा दिखाया। इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने हस्तक्षेप करके उन्हें मुख्य कार्यवाही में वापस लाने का निर्देश दिया। इसके बाद दोनों नेताओं ने फ़ोटो खिंचवाई, जिसमें बिडेन ने धीरे-धीरे अपना सिग्नेचर एविएटर सनग्लास लगाया।

वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ और इस पर बहस छिड़ गई, कुछ लोगों ने बिडेन की एक और कार्यकाल पूरा करने की क्षमता पर सवाल उठाए। दूसरों ने तर्क दिया कि वीडियो में संदर्भ का अभाव है, उन्होंने बताया कि बिडेन सहित कई नेता पैराशूट पैक करने वाले व्यक्ति की ओर देख रहे थे।

व्हाइट हाउस के वरिष्ठ उप प्रेस सचिव एंड्रयू बेट्स ने राष्ट्रपति का बचाव करते हुए दावा किया कि क्लिप को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। बेट्स ने एक्स पर कहा, वह गोताखोरों में से एक को बधाई दे रहे हैं और अंगूठा दिखा रहे हैं। जी7 शिखर सम्मेलन में बिडेन से जुड़ी यह एकमात्र अजीब घटना नहीं थी। इससे पहले, एक वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति को मंच से उतरने से पहले मेलोनी को अजीब तरीके से सलाम करते हुए दिखाया गया था। यह बिडेन के लिए असामान्य घटनाओं की श्रृंखला में नवीनतम था, जिसमें फ्रांस में डी-डे समारोह के दौरान बैठने में कठिनाई होना और व्हाइट हाउस के लॉन में जूनटीन्थ समारोह के दौरान चकित दिखना शामिल है।

You may have missed