सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा में नार्को-आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

श्रीनगर। सुरक्षा बलों जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बड़ी सफलता हासिल की है। एक नार्को-आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने शनिवार को बताया कि कार्रवाई के दौरान उनके पास से हथियार, गोला-बारूद और प्रतिबंधित सामान भी बरामद किया गया। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार उत्तरी कश्मीर के कूप जिले के करनाह क्षेत्र में पुलिस और सेना ने एक जाल बिछाया, जिसके आधार पर सूचना मिली थी कि एक तस्कर हेरोइन के लिए खरीदार ढूंढने की कोशिश कर रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि करीब 500 ग्राम हेरोइन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान खावरपरब करनाह निवासी शफीक अहमद शेख और बागबल्ला निवासी तारिक अहमद मलिक के रूप में हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि आगे की जांच में पता चला कि साधपुरा निवासी परवेज अहमद पठान नामक एक अन्य व्यक्ति के पास तीन पिस्तौलें हैं।

बाद में पुलिस और सेना की संयुक्त छापेमारी में पठान को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से तीन पिस्तौल, 76 पिस्तौल राउंड, छह पिस्तौल मैगजीन और करीब पांच किलो संदिग्ध विस्फोटक भी बरामद किया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की पूछताछ और जांच जारी है। कुपवाड़ा पुलिस ने कहा है कि वह शून्य आतंकवाद नीति के लिए प्रतिबद्ध है।

You may have missed