पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना को 24 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा

बेंगलुरु। यहां की एक विशेष अदालत ने बलात्कार और यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व जद(एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना को मंगलवार को 24 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 42वें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने 12 जून को उन्हें 18 जून तक विशेष जांच दल (एसआईटी) की हिरासत में भेज दिया था, जो उनके खिलाफ मामलों की जांच कर रही है।
बता दें कि हसन के मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को वह जर्मनी के लिए रवाना हो गया था। केंद्रीय जांच ब्यूरो के माध्यम से एसआईटी द्वारा अनुरोध किए जाने के बाद इंटरपोल ने उसके ठिकाने के बारे में जानकारी मांगने के लिए पहले ही ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी कर दिया था।
रेवन्ना को 28 अप्रैल को हसन जिले के होलेनरसिपुरा में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन पर 47 वर्षीय पूर्व नौकरानी का यौन उत्पीड़न करने का आरोप था। उन पर यौन उत्पीड़न के तीन मामले दर्ज हैं। उनके खिलाफ बलात्कार का भी आरोप है।
यौन शोषण के मामले तब प्रकाश में आए जब 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले रेवन्ना से जुड़े कथित अश्लील वीडियो वाले पेन-ड्राइव हसन में प्रसारित किए गए। उनके खिलाफ मामले दर्ज होने के बाद जेडीएस ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया।

You may have missed